दावोस में मनसुख मंडाविया के साथ मुलाकात में बिल गेट्स ने भारत के टीकाकरण अभियान को सराहा, कहा- विश्व के अन्य देश लें सबक

गेट्स ने अपने एक बयान में कहा कि उन्होंने भारतीय स्वास्थ्य मंत्री डा. मनसुख मंडाविया से मुलाकात के दौरान वैश्विक स्वास्थ्य पर विचारों का आदान प्रदान किया। उनकी यह मुलाकात कई मायनों में सार्थक रही गेट्स ने मनसुख मंडाविया के साथ मुलाकात को एक अच्छा अनुभव बताया है।

By Amit SinghEdited By: Publish:Sun, 29 May 2022 04:47 AM (IST) Updated:Sun, 29 May 2022 04:47 AM (IST)
दावोस में मनसुख मंडाविया के साथ मुलाकात में बिल गेट्स ने भारत के टीकाकरण अभियान को सराहा, कहा- विश्व के अन्य देश लें सबक
बिल गेट्स ने भारत के कोरोना प्रबंधन को सराहा

दावोस, एएनआई: अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी माइक्रोसाफ्ट कार्पोरेशन के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कोरोना के खिलाफ भारत के टीकाकरण अभियान की सराहना की है। उन्होंने दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ एक मुलाकात के दौरान कोविड-19 वैक्सीनेशन की तारीफ की।

कोविड में भारत के प्रबंधन को सराहा

गेट्स ने अपने एक बयान में कहा कि उन्होंने भारतीय स्वास्थ्य मंत्री डा. मनसुख मंडाविया से मुलाकात के दौरान वैश्विक स्वास्थ्य पर विचारों का आदान प्रदान किया। उनकी यह मुलाकात कई मायनों में सार्थक रही, गेट्स ने मनसुख मंडाविया के साथ मुलाकात को एक अच्छा अनुभव बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड के खिलाफ टीकाकरण अभियान में भारत की सफलता और बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य परिणामों को हासिल करने के लिए प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल विश्व के अन्य देशों के लिए एक सबक है।

गेट्स से मुलाकात अच्छा अनुभव: मंडाविया

वहीं, बीते दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. मनसुख मंडाविया ने बिल गेट्स के साथ तस्वीरें साझा करते हुए लिखा था कि विश्व आर्थिक मंच पर बिल गेट्स से मुलाकात एक अच्छा अनुभव रहा। उन्होंने कोविड-19 के दौरान भारत के प्रबंधन की तारीफ की, साथ ही विशाल टीकाकरण को भी सराहा है।

मंडाविया ने गेट्स से मुलाकात को बताया सार्थक

मंडाविया ने गेट्स से मुलाकात के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए बताया कि, ‘हमने स्वास्थ्य सेवा से संबंधित विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर चर्चा की, जिसमें डिजिटल स्वास्थ्य को बढ़ावा देना, रोग नियंत्रण प्रबंधन, mRNA क्षेत्रीय हब का निर्माण साथ ही सस्ती और गुणवत्ता वाले इलाज और चिकित्सा उपकरणों के विकास को मजबूत करना आदि शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी