यूएन में सुषमा स्वराज के भाषण से तिलमिलाया पाक, बताया झूठ का पुलिंदा

यूएन में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की स्पीच पर पाकिस्तान ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Tue, 27 Sep 2016 06:54 AM (IST) Updated:Tue, 27 Sep 2016 10:09 AM (IST)
यूएन में सुषमा स्वराज के भाषण से तिलमिलाया पाक, बताया झूठ का पुलिंदा

नई दिल्ली, (जेएनएन)। संयुक्त राष्ट्र महासभा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण के बाद पाकिस्तान तिलमिला गया है। पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर सुषमा स्वराज के भाषण की आलोचना की।

जकारिया ने ट्वीट कर कहा कि भारत यह दावा करता है कि कश्मीर उसका अभिन्न अंग है। अगर ऐसा है तो ये सुरक्षा परिषद के एजेंडे में क्यों है।

#71stUNGA Can Indian EAM explain that if Kashmir is an " integral part of India, why is it on the Agenda of Security Council?"

— SpokespersonMOFA (@ForeignOfficePk) September 26, 2016

सुषमा की स्पीच के तुरंत बाद ही जकारिया ने ट्वीट कर कहा ये अजीब है कि भारतीय विदेश मंत्री यूएन में यूएन के प्रस्तावों को ही अस्वीकार कर रही है।

#71stUNGA
Strange that Indian EAM is disowning the UN SC resolutions and that too at the UN

— SpokespersonMOFA (@ForeignOfficePk) September 26, 2016

बलूचिस्तान पर की गई सुषमा की टिप्पणी पर जकारिया ने ट्वीट कर कहा कि बलूचिस्तान के संदर्भ में भारत पाकिस्तान में अपनी विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देता रहा है। जो संयुक्त राष्ट्र के सिद्धांतों और अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन है।

सुषमा ने शरीफ को दिखाया आईना, कहा- कोई नहीं छीन सकता कश्मीर

'पाकिस्तान के बारे में भारत ने बोला झूठ'

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण के बाद पाकिस्तान का पक्ष रखा। उन्होंने सुषमा स्वराज के भाषण को 'झूठ और आधारहीन आरोपों का पुलिंदा' बताया है।

The Indian FM' speech is a litany of falsehoods and baseless allegations.The biggest falsehood is that Kashmir is an integral part of India.

— Maleeha Lodhi (@LodhiMaleeha) September 26, 2016

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण के बाद मलीहा लोधी ने ट्विटर पर लिखा, "सबसे बड़ा झूठ ये है कि कश्मीर भारत का अविभाज्य हिस्सा है।"

मलीहा लोधी ने ट्विटर पर लिखा, "कश्मीर के विवाद को अंतरराष्ट्रीय तौर पर मान्यता मिली हुई है। ये संयुक्त राष्ट्र एजेंडा के सबसे पुराने विषयों में है।"

मलीहा लोधी ने आगे लिखा है, "दूसरा झूठ ये है कि कश्मीर में मानवाधिकारों का कोई उल्लंघन नहीं हो रहा है। जबकि उल्लंघन दस्तावेजों में दर्ज हैं।

Kashmir is an internationally recognised dispute. It is the oldest item on the UN agenda. The whole world acknowledges this.

— Maleeha Lodhi (@LodhiMaleeha) September 26, 2016

"उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में बलूचिस्तान का मुद्दा उठाए जाने पर सवाल किया है। मलीहा ने ट्विटर पर लिखा है, " बलूचिस्तान का मुद्दा उठाना, जो कि एक आंतरिक मुद्दा है, संयुक्त राष्ट्र के चार्टर के सिद्धांतों और अंतरराष्ट्रीय नियमों का खुला उल्लंघन है।"

सुषमा के भाषण के मुरीद हुए केजरीवाल तो विश्वास बोले 'भारतीय सिंहनी'

उन्होंने ये भी कहा है कि भारतीय विदेश मंत्री का ये दावा कि सही नहीं है कि उनके देश ने पाकिस्तान पर बातचीत के लिए कोई शर्त नहीं लगाई है।

UN में गरजीं सुषमा स्वराज, कहा कश्मीर का ख्वाब देखना छोड़ दे पाकिस्तान

chat bot
आपका साथी