हैदराबाद में गैर सरकारी संगठन गरीब लोगों को बांट रहे हैं मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर

कई रोगियों के साथ जो घर में आइसोलेशन के दौर से गुजर रहे हैं हैदराबाद में एक गैर-सरकारी संगठन गरीब मरीजों को मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान कर रहा है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 07:55 AM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 07:55 AM (IST)
हैदराबाद में गैर सरकारी संगठन गरीब लोगों को बांट रहे हैं मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर
हैदराबाद में गैर सरकारी संगठन गरीब लोगों को बांट रहे हैं मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर

हैदराबाद, एएनआई। कई रोगियों के साथ जो घर में आइसोलेशन के दौर से गुजर रहे हैं, हैदराबाद में एक गैर-सरकारी संगठन गरीब मरीजों को मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान कर रहा है, जो घर में आइसलेशन से गुजर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन के प्रतिनिधि मोहम्मद फरीद उल्लाह, एनजीओ ने मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान करते हुए कहा कि उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग के लिए नियमित रूप से फोन आ रहे हैं और प्रतिक्रिया भी अच्छी रही है।

हम अपने डॉक्टर से एक ऑनलाइन परामर्श कर रहे हैं जो रोगी की जांच करता है और फिर अगर ऑक्सीजन की आवश्यकता निर्धारित की जाती है, तो हम बिना किसी शुल्क के सिलेंडर को वितरित करते हैं और जरूरतमंद घर से अलग-थलग पड़े रोगियों को पूर्व जमा करते हैं।

उल्लाह ने कहा कि रोजाना करीब 12 से 15 सिलेंडर मरीजों को मुहैया कराए जा रहे हैं। हम दैनिक आधार पर लगभग 12 से 15 सिलिंडरों की आपूर्ति कर रहे हैं, हम उन्हें प्रतिस्थापित भी कर रहे हैं। हमने लगभग एक महीने से ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति शुरू कर दी है और 120 रोगियों को आपूर्ति की है, जिनमें से 70 ठीक हो गए हैं। हम दूसरे का पालन कर रहे हैं। मरीजों को भी और जब भी जरूरत हो हम ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहे हैं।

मरीज की रिश्तेदार सालेहा बेगम ने कहा कि उसके जीजा को सिलेंडर की जरूरत थी, लेकिन उसे कोई नहीं मिला। बहुत प्रयास के बाद, वे एक खोजने में सक्षम थे लेकिन यह महंगा था।

बेगम ने मीडिया को बताया कि मेरे जीजा सांस की तकलीफ से पीड़ित थे। डॉक्टर से सलाह लेने के बाद, हमें ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता थी और इतनी मेहनत के बाद, हम एक अतिरिक्त कीमत के लिए सिलेंडर लेकर आए। हमें उनके बारे में पता चला और उन्हें रिफिलिंग के लिए संपर्क किया। सिलेंडर उन्होंने इसे मुफ्त किया है, और मेरी सास को एक सिलेंडर भी प्रदान किया है जब उन्हें कल जरूरत थी।

उन्होंने आगे आभार व्यक्त किया और कहा कि हम बहुत आभारी हैं कि यह सेवा प्रदान की जा रही है और परिवार के दोनों सदस्य ठीक हैं और ठीक हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी