हैदराबाद के निजाम का सोने का टिफिन बॉक्स व टी कप चोरी, इस तरह घुसा चोर

चोरों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने 10 टीमें गठित की हैं। अंतरराष्ट्रीय बोली में इन प्राचीन सामानों की कीमत 50 करोड़ रुपये बताई गई है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Tue, 04 Sep 2018 12:24 PM (IST) Updated:Tue, 04 Sep 2018 12:29 PM (IST)
हैदराबाद के निजाम का सोने का टिफिन बॉक्स व टी कप चोरी, इस तरह घुसा चोर
हैदराबाद के निजाम का सोने का टिफिन बॉक्स व टी कप चोरी, इस तरह घुसा चोर

हैदराबाद, जेएनएन। हैदराबाद के आखिरी निजाम मीर उस्मान अली खान, असफ जाह VII द्वारा इस्तेमाल किए गए सोने के हीरे जड़ित बेशकीमती टिफिन बॉक्स और सोने का टी कप चोरी हो गया है। ये कीमती सामान पुरानी हवेली स्थित निजाम के म्यूजियम में था। बताया जा रहा है कि चोर रविवार को वेंटिलेटर के रास्ते म्यूजियम में घुसे थे। 

चोरों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने 10 टीमें गठित की हैं। अंतरराष्ट्रीय बोली में इन प्राचीन सामानों की कीमत 50 करोड़ रुपये बताई गई है। तीन खानों वाले इस टिफिन बॉक्स का वजन 2 किलोग्राम है और इसमें हीरे व रूबी जड़े हुए हैं। पुलिस ने बताया कि उन्‍हें म्‍यूजियम के अधिकारियों से इन सामानों के गायब होने की सूचना मिली थी।

इस घटना के बाद म्यूजिम को सील कर दिया गया है। जांच में जुटी पुलिस का मानना है कि चोर लकड़ी के वेंटिलेटर घुसे और दीवार फांदने के लिए रस्सी का सहारा लिया। चोरों ने सीसीटीवी कैमरों को भी मोड़ दिया था।

चोरी का पता उस वक्त लगा जब अगली सुबह कर्मचारियों ने म्यूजियम को खोला। कर्मचारियों को दोनों चीजें गायब मिली। जिसके बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

chat bot
आपका साथी