नाथूराम गोडसे की पूजा करने वालों पर कार्रवाई करें राज्य: गृह मंत्री

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नाथूराम गोडसे की पूजा करने वालों के खिलाफ राज्य सरकारों को सख्त कदम उठाने चाहिए।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Fri, 04 Mar 2016 06:08 PM (IST) Updated:Fri, 04 Mar 2016 06:16 PM (IST)
नाथूराम गोडसे की पूजा करने वालों पर कार्रवाई करें राज्य: गृह मंत्री

नई दिल्ली। महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की पूजा करने वालों से मोदी सरकार ने गुरुवार को दूरी बना ली है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में कहा कि महात्मा गांधी के हत्यारे की पूजा करने वालों के खिलाफ राज्य सरकारों को सख्त कदम उठाने चाहिए।

साथ ही उन्होंने कहा कि कोई कैसे नाथूराम गोडसे की पूजा कर सकता है? केंद्र ने गांधी की हत्या पर जश्न मनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने से किसी राज्य को नहीं रोका है। गौरतलब है कि विपक्ष ने हिंदू महासभा द्वारा गोडसे के मंदिर बनाए जाने और भाजपा सांसद साक्षी महाराज द्वारा उसे कथित तौर पर राष्ट्रवादी बताए जाने के बाद मोदी सरकार पर निशाना साधा था।
राजनाथ सिंह ने सदन में केंद्रीय मंत्री आरएस कठेरिया पर लगे भड़काऊ बयान देने के आरोप पर हो रही बहस के दौरान यह बात कही। साथ ही सिंह ने कठेरिया को क्लिनचिट दे दी। कठेरिया पर आरोप है कि उन्होंने आगरा में एक वीएचपी कार्यकर्ता की शोकसभा में एक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया था। सिंह ने कहा कि कठेरिया के भाषण की सीडी मैंने देखी है, उसमें कहीं भी किसी समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक नहीं बोला गया है।
विपक्ष ने मोदी सरकार पर भाजपा नेताओं द्वारा दिए जाने वाले विवादित बयानों को लेकर निशाना साधा। कांग्रेस सांसद राज बब्बर ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेता नफरत की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने सांसद साक्षी महाराज, कर्नाटक सांसद आनंद हेगड़े और अन्य राज्यों के भाजपा विधायकों के बयानों का जिक्र करते हुए आरोप लगाया।

पढ़ेंः कठेरिया के समर्थन में आए राजनाथ, बोले- बयान में कुछ भी भड़काऊ नहीं

chat bot
आपका साथी