धर्म परिवर्तन का आरोप लगा हिन्दू युवा वाहिनी ने किया हंगामा

देवरिया जिले के सलेमपुर में कथित धर्म परिवर्तन को लेकर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। पुलिस ने ईसाई धर्म के 4 लोगों को हिरासत में लिया। यहाँ के पोस्ट ऑफिस गली में रविवार को पूर्वाह्न एक घर में विशेष पूजा का आयोजन किया गया था जिसने खुखुंदू

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sun, 28 Dec 2014 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 28 Dec 2014 05:11 PM (IST)
धर्म परिवर्तन का आरोप लगा हिन्दू युवा वाहिनी ने किया हंगामा

देवरिया। देवरिया जिले के सलेमपुर में कथित धर्म परिवर्तन को लेकर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। पुलिस ने ईसाई धर्म के 4 लोगों को हिरासत में लिया। यहाँ के पोस्ट ऑफिस गली में रविवार को पूर्वाह्न एक घर में विशेष पूजा का आयोजन किया गया था जिसने खुखुंदू स्थित मिशनरी केंद्र के पादरी सहित ईसाई धर्म के कई लोग पहुंचे थे। वहां ईसा मसीह की तस्वीर लगाकर अभी पूजा शुरू हुयी थी कि अचानक हिन्दू युवा वाहिनी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर हिंदुओं को ईसाई बनाने का आरोप लगते हुए हंगामा कर दिया।

वे वहां मौजूद ईसाई समुदाय के लोगों की घेरेबंदी कर गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने पादरी सहित इसाई समुदाय के 4 लोगों को हिरासत में ले लिया, जबकि गृह स्वामी सहित आधा दर्जन अन्य लोग भी पूछताछ के लिए थाने पर लाये गए हैं। हिरासत में लिए गए पादरी ने खुद को बेकसूर बताया है। उसने कहा की वह पूजा में शामिल होने आया था, किसी का धर्म परिवर्तन कराने का कोई कार्यक्रम नहीं था।

पढ़ें: केरल में जारी रहेगा विहिप का घर वापसी कार्यक्रम

chat bot
आपका साथी