न देओल, न धर्मेद्र, अब सिर्फ हेमामालिनी बोलिए

पहले देओल हेमामालिनी धर्मेद्र। मगर अब सिर्फ हेमामालिनी। नामांकन में लिखे गए नाम को प्रत्याशी ने खुद बदलवा दिया। इस बदलाव के बाद हेमामालिनी इवीएम पर तीसरे से चौथे नंबर पर पहुंच गई। भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी ने नामांकन पत्र में अपना नाम देओल हेमामालिनी धर्मेद्र लिखा था। जिसके हिसाब से इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन पर उनका नंबर तीसरा था। भाजपा प्रत्याशी के चुनाव एजेंट पदम सिंह शर्मा ने बुधवार रात्रि में फार्म सात (ए) बनने से पूर्व डिक्लेरेशन फार्म जमा कर दिया। जिसके

By Edited By: Publish:Fri, 11 Apr 2014 09:40 AM (IST) Updated:Sat, 12 Apr 2014 07:28 AM (IST)
न देओल, न धर्मेद्र, अब सिर्फ हेमामालिनी बोलिए

मथुरा, जासं। पहले देओल हेमामालिनी धर्मेद्र। मगर अब सिर्फ हेमामालिनी। नामांकन में लिखे गए नाम को प्रत्याशी ने खुद बदलवा दिया। इस बदलाव के बाद हेमामालिनी इवीएम पर तीसरे से चौथे नंबर पर पहुंच गई।

भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी ने नामांकन पत्र में अपना नाम देओल हेमामालिनी धर्मेद्र लिखा था। जिसके हिसाब से इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन पर उनका नंबर तीसरा था। भाजपा प्रत्याशी के चुनाव एजेंट पदम सिंह शर्मा ने बुधवार रात्रि में फार्म सात (ए) बनने से पूर्व डिक्लेरेशन फार्म जमा कर दिया। जिसके माध्यम से नाम परिवर्तित कराया गया है। इसके बाद बसपा प्रत्याशी योगेश द्विवेदी इवीएम पर चौथे स्थान से तीसरे स्थान पर आ गए। लोकसभा चुनाव के लिए जनपद में 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं। बुधवार को प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया गया। इसके साथ ही प्रत्याशियों के इवीएम पर बटन भी तय कर दिए गए। पहली इवीएम पर सपा प्रत्याशी चंदन सिंह और रालोद-कांग्रेस प्रत्याशी जयंत चौधरी दूसरे नंबर पर हैं।

निर्दलीय हेमामालिनी दूसरी मशीन पर आखिर में

मथुरा लोकसभा सीट पर बीस प्रत्याशी मैदान में हैं। ऐसे में दो वोटिंग मशीनें लगेंगी। भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी पहली इवोम पर चौथे स्थान पर रहेंगी। वहीं निर्दलीय हेमामालिनी गोभी के फूल चिन्ह पर दूसरी इवोम में चौथे स्थान पर पूर्व से ही काबिज हैं।

आर्टिकल 1961 के नियम के तहत हुआ बदलाव

मथुरा के जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल चौहान के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के नाम में यह बदलाव आर्टिकल 1961 के तहत किया गया है।

पढ़ें: कृष्ण की जन्मभूमि से चुनाव लड़ना मेरे भाग्य में लिखा था : हेमा

पढ़ें: कान्हा के लिए करती रहूंगी नृत्य: हेमा

chat bot
आपका साथी