केरल सोना तस्करी मामले में शिवशंकर की जमानत पर हाई कोर्ट में 2 दिसंबर को होगी सुनवाई

सोना तस्करी मामले में केरल हाई कोर्ट में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के पूर्व मुख्य सचिव एम शिवशंकर को लेकर सुनवाई दो दिसंबर को होगी। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के पूर्व मुख्य सचिव एम शिवशंकर मनी लांड्रिंग मामले में 28 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 08:59 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 08:59 AM (IST)
केरल सोना तस्करी मामले में शिवशंकर की जमानत पर हाई कोर्ट में 2 दिसंबर को होगी सुनवाई
शिवशंकर की जमानत पर केरल हाई कोर्ट में दो दिसंबर को सुनवाई।

कोच्चि, एएनआइ। केरल हाई कोर्ट दो दिसंबर को मुख्यमंत्री कार्यालय के पूर्व प्रिंसिपल सचिव एम. शिवशंकर की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा। पूर्व अधिकारी केरल में राजनयिक चैनल से सोना तस्करी से संबंधित मनी लांड्रिंग मामले में 28 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। मनी लांड्रिंग मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है।

इससे पहले ईडी ने कहा था कि तस्करी मामले की मुख्य आरोपित स्वप्ना सुरेश ने बताया था कि शिवशंकर और मुख्यमंत्री कार्यालय में उनकी टीम को सोना तस्करी की पूरी जानकारी थी। आर्थिक अपराध वाचडाग ने इससे पहले कोर्ट में सुनवाई के दौरान दलील दी थी कि उसके पास यह मानने का पूरा कारण है कि स्वप्ना सुरेश एक मोहरा थी और शिवशंकर सोना तस्करी के असली लाभ उठाने वाले व्यक्ति थे। इसके विपरीत पूर्व अधिकारी ने दलील थी कि उनपर कुछ राजनीतिक टारगेट का नाम लेने का दबाव था और इन्कार करने पर उन्हें मनी लांड्रिंग के तहत आरोपित बनाया गया।

कर्नाटक आइएमए पोंजी घोटाला: पूर्व मंत्री बेग और मुख्य आरोपित से एक साथ पूछताछ करेगी सीबीआइ

करोड़ों रुपये के आइ-मॉनेटरी एडवायजरी (आइएमए) पोंजी घोटाले में गिरफ्तार कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता रोशन बेग पर सीबीआइ अब और शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। सीबीआइ जल्द ही बेग और इस घोटाले के मुख्य आरोपित मनसूर खान को एक साथ बैठाकर पूछताछ करेगी। जांच एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घोटाले की तह तक जाने के लिए दोनों को एक साथ बैठाकर पूछताछ जरूरी है।

कहा कि इसके लिए सीबीआइ की विशेष अदालत से अनुमति मांगी गई है। कांग्रेस नेता रोशन बेग को सीबीआइ ने रविवार को गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि आइएमए और इसके समूह की कंपनियों ने करोड़ों रुपये की पोंजी स्कीम चलाई थी। इसमें कथित रूप से निवेश के इस्लामिक तरीकों का इस्तेमाल कर ऊंचे रिटर्न देने का वादा कर लाखों लोगों को ठगा गया था।

chat bot
आपका साथी