स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने किया आगाह- अभी खत्म नहीं हुई कोरोना की दूसरी लहर, अलर्ट रहें

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कि कहा कि कहा कि पिछले डेढ़ साल के अनुभव से यह समझ आया है कि किसी भी स्थिति में आराम से नहीं बैठ सकते हैं और हमें हमेशा अलर्ट रहने की जरूरत है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 12:16 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 12:16 PM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने किया आगाह- अभी खत्म नहीं हुई कोरोना की दूसरी लहर, अलर्ट रहें
किसी भी स्थिति में रिलैक्स नहीं हो सकते : हर्षवर्धन

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में कोरोना (Coronavirua) के नए मामलों की संख्या में कमी आई है और ठीक होने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। जिसे देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि दूसरी लहर अब खत्म होने की कगार पर है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Union Health Minister) डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने आगाह किया है कि लोग अलर्ट रहें क्योंकि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ साल के अनुभव से यह समझ आया है कि किसी भी स्थिति में आराम से नहीं बैठ सकते हैं और हमें हमेशा अलर्ट रहने की जरूरत है।

Second wave of #COVID19 is still not over. Cases have definitely gone down sharply in Delhi but our experience of 1.5 yrs tells us that we shouldn't relax under any circumstance. People & the society should also not be allowed to relax & we have to be alert: Union Health Minister pic.twitter.com/2a3ko9EC0h— ANI (@ANI) June 29, 2021

उन्होंने कहा, 'कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। दिल्ली में भले ही कोरोना के मामलों में कमी आई हो लेकिन डेढ़ साल के अनुभव से सीखा है कि किसी भी स्थिति में हमें आराम से नहीं बैठना चाहिए। लोगों और समाज को भी आराम से नहीं बैठना है और अलर्ट रहना है।'

ये बातें स्वास्थ्य मंत्री ने एक सम्मेलन में कही हैं, जिसमें दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal), दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) और अन्य हितधारकों ने राष्ट्रीय राजधानी में वेक्टर जनित बीमारियों को नियंत्रित करने की तैयारियों की समीक्षा की। टीकों को लेकर विश्वास दोहराते हुए उन्होंने कहा, 'सौभाग्य से पिछले छह महीनों से देश में वैक्सीन भी उपलब्ध है। ज्यादा से ज्यादा लोगों के टीकाकरण से देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सफलता पाई जा सकती है।

chat bot
आपका साथी