गुजरात भाजपा के सांसद ने केंद्रीय मंत्री की सीट से चुनाव लड़ने का दावा ठोंका

लीलाधर वाघेला ने कहा कि वह अगले आम चुनाव में पड़ोसी संसदीय क्षेत्र बनासकांठा से चुनाव लड़ना चाहते हैं

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 22 Jul 2018 10:53 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jul 2018 07:56 AM (IST)
गुजरात भाजपा के सांसद ने केंद्रीय मंत्री की सीट से चुनाव लड़ने का दावा ठोंका
गुजरात भाजपा के सांसद ने केंद्रीय मंत्री की सीट से चुनाव लड़ने का दावा ठोंका

अहमदाबाद, प्रेट्र। भाजपा सांसद लीलाधर वाघेला ने यह कह कर विवाद खड़ा कर दिया है कि वह अगले आम चुनाव में पड़ोसी संसदीय क्षेत्र बनासकांठा से चुनाव लड़ना चाहते हैं। जबकि बनासकांठा केंद्र में राजग सरकार के मंत्री हरिभाई चौधरी का संसदीय क्षेत्र है।

वयोवृद्ध भाजपा सांसद वाघेला ने रविवार को कहा कि मैंने पाटन लोकसभा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा और जीता था। इस बार मैं बनासकांठा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहता हूं। मैं हरिभाई से अपील करूंगा कि वह मुझे बनासकांठा से चुनाव लड़ने दें। उन्होंने विवाद को हवा देते हुए कहा कि वह वर्ष 2014 में बनासकांठा से ही चुनाव लड़ने वाले थे, लेकिन पाटन से चौधरी के जीतने की संभावना नहीं थी। इसलिए मैंने पाटन से चुनाव लड़ने का फैसला किया और बनासकांठा हरिभाई के लिए छोड़ दिया। इसलिए अब उन्हें मेरे लिए अपनी सीट छोड़ देनी चाहिए अन्यथा पार्टी छोड़ दें।

उल्लेखनीय है कि वाघेला लोकसभा के पाटन संसदीय क्षेत्र के जनप्रतिनिधि हैं जबकि चौधरी राजग के कोयला व खनन राज्यमंत्री हैं। बताया जाता है कि वाघेला के पोते अजय ने हाल ही में भाजपा छोड़ दी है और कांग्रेस की युवा ईकाई में शामिल हो गए हैं।

बागी तेवर दिखाना शुरू कर चुके वाघेला ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा था कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में फसल के नुकसान का मुआवजा किसानों को नहीं मिल रहा है। इस पत्र में उन्होंने बनासकांठा के किसानों का मुद्दा उठाया था।

chat bot
आपका साथी