भारी पड़ सकती है स्वतंत्रता दिवस पर गैरहाजिरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करने वाले हैं। ऐसे में सभी सरकारी अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बुलाया गया है। कार्यक्रम में गैरहाजिरी अधिकारियों को भारी पड़ सकती है। दरअसल, सरकार ने स्पष्ट कर दिया है

By Manoj YadavEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2015 10:12 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2015 10:13 PM (IST)
भारी पड़ सकती है स्वतंत्रता दिवस पर गैरहाजिरी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करने वाले हैं। ऐसे में सभी सरकारी अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बुलाया गया है। कार्यक्रम में गैरहाजिरी अधिकारियों को भारी पड़ सकती है। दरअसल, सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि अधिकारियों की अनुपस्थित को "गंभीरता" से लिया जाएगा।

कैबिनेट सचिव प्रदीप कुमार सिन्हा की ओर से केंद्रीय मंत्रालयों के सभी सचिवों को जारी सूचना में कहा गया है, "इस राष्ट्रीय आयोजन की महत्ता पर विचार करें। इसमें प्रधानमंत्री देश को संबोधित करेंगे। सभी अधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि वे कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।"

सरकारी बयान में टिप्पणी की गई है कि पूर्व कार्यक्रमों में सरकारी अधिकारियों की उपस्थित कम देखी गई है। यह अस्वीकार्य है, क्योंकि यह आयोजन राष्ट्र के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। यहां यह स्पष्ट किया जा रहा है कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में मौजूद रहना अधिकारियों का कर्तव्य है।

बयान में सचिवों को अपने अधीनस्थ अधिकारियों को कार्यक्रम में उपस्थित रहने के निर्देश देने को कहा गया है। सिन्हा ने कहा, "आप इसको लेकर सतर्क रहें, क्योंकि कार्यक्रम में गैरमौजूदगी को गंभीरता से लिया जाएगा।"
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "कैबिनेट सचिव के निर्देश के बाद, कुछ मंत्रालयों ने अधिकारियों को कार्यक्रम में मौजूद रहने के निर्देश देने शुरू भी कर दिए हैं।"

chat bot
आपका साथी