सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक उच्च स्तरीय समिति गठित करेगी सरकार, अमित शाह करेंगे अध्यक्षता

केंद्र सरकार ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने का निर्णय लिया है। यह उच्चस्तरीय समिति 23 जनवरी 2021 से शुरू होने वाले एक साल के स्मरणोत्सव के लिए गतिविधियों पर फैसला करेगी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 08:03 PM (IST) Updated:Mon, 21 Dec 2020 11:08 PM (IST)
सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक उच्च स्तरीय समिति गठित करेगी सरकार, अमित शाह करेंगे अध्यक्षता
23 जनवरी 2021 को मनाई जाएगी नेता जी की 125वीं जयंती

नई दिल्ली, एएनआइ। केंद्र सरकार ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने का निर्णय लिया है। संस्कृति मंत्रालय ने बताया कि यह उच्चस्तरीय समिति 23 जनवरी 2021 से शुरू होने वाले एक साल के स्मरणोत्सव के लिए गतिविधियों पर फैसला करेगी। गृह मंत्री अमित शाह इस समिति की अध्यक्षता करेंगे।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस की वीरता सभी को पता है। नेताजी जैसे स्कॉलर, सोल्जर और स्टेट्समैन की 125वीं जयंती से जुड़े कार्यक्रमों की घोषणा हम जल्द करेंगे। उसके लिए एक हाई लेवल कमेंटी बनाई जा चुकी है। आइए इस अवसर को भव्य तरीके से मनाया जाए।

Government has decided to constitute a High-Level Committee to commemorate the 125th Birth Anniversary of Netaji Subhas Chandra Bose. This High-Level Committee will decide on the activities for a one-year-long commemoration starting 23rd January 2021: Ministry of Culture

— ANI (@ANI) December 21, 2020

बता दें कि तुम मुझे खून दो, मैं तुम्‍हें आजादी दूंगा....! जय हिन्द। जैसे नारों से आजादी की लड़ाई को नई ऊर्जा देने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती 23 जनवरी को है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस भारत के उन महान स्वतंत्रता सेनानियों में शुमार होते हैं जिनसे आज के दौर का युवा वर्ग प्रेरणा लेता है। उनका ‘जय हिन्द’ का नारा भारत का राष्ट्रीय नारा बन गया।

chat bot
आपका साथी