सरकार ने मौजूदा संकट पर जेट एयरवेज से मांगी जानकारी

कंपनी की सोमवार को होने वाली बोर्ड बैठक में तिमाही नतीजे जारी करने पर फैसला हो सकता है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sun, 26 Aug 2018 10:46 PM (IST) Updated:Sun, 26 Aug 2018 10:46 PM (IST)
सरकार ने मौजूदा संकट पर जेट एयरवेज से मांगी जानकारी
सरकार ने मौजूदा संकट पर जेट एयरवेज से मांगी जानकारी

नई दिल्ली, प्रेट्र। कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने संकटग्रस्त एयरलाइन जेट एयरवेज से मौजूदा हालात को लेकर जानकारी मांगी है। साथ ही कंपनी के ऑडिटर्स से बीती तिमाही के नतीजे जारी नहीं करने पर भी सवाल पूछा गया है। कंपनी की सोमवार को होने वाली बोर्ड बैठक में तिमाही नतीजे जारी करने पर फैसला हो सकता है। वित्तीय संकट से जूझ रही कंपनी लागत कम करने के रास्ते भी तलाश रही है।

मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंपनी रजिस्ट्रार (आरओसी) कुछ मुद्दों पर कंपनी से विस्तृत जानकारी मांगी है। अधिकारी ने बताया कि अभी सब कुछ प्राथमिक स्तर पर है। इस बात पर कोई फैसला नहीं हुआ है कि कंपनी के बहीखातों की जांच या अन्य कोई जांच की जाएगी या नहीं। पिछले हफ्ते सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि मंत्रालय ने कंपनी के ऑडिटर्स से तिमाही नतीजे नहीं जारी करने पर भी स्पष्टीकरण मांगा है।

पूंजी बाजार नियामक सेबी भी तिमाही नतीजों में देरी के मामले पर निगाह रखे हुए है। नौ अगस्त को कंपनी की बोर्ड बैठक में तिमाही नतीजे टालने का फैसला हुआ था। अब 27 अगस्त को होने जा रही बोर्ड बैठक में नतीजे जारी करने पर फैसला लिया जा सकता है। कुछ खबरों में यह भी कहा गया है कि मंत्रालय कंपनी में फंड के दुरुपयोग को लेकर भी जांच कर रहा है।

इस बीच, एयरलाइन के कर्मचारी यूनियन ने वर्तमान हालात पर प्रबंधन से स्पष्टीकरण मांगा है। जेट एयरवेज स्टाफ एंड ऑफिसर्स एसोसिएशन ने सीईओ विनय दुबे को पत्र लिखकर बैठक की मांग की है। एसोसिएशन 10,000 सदस्यों का प्रतिनिधित्व करने का दावा करता है।

chat bot
आपका साथी