अब सोशल मीडिया पर सक्रिय होंगे दिल्ली सरकार के अधिकारी

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग सोशल मीडिया के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम की रूपरेखा तैयार करेगा।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Sep 2016 10:47 PM (IST) Updated:Sun, 25 Sep 2016 10:53 PM (IST)
अब सोशल मीडिया पर सक्रिय होंगे दिल्ली सरकार के अधिकारी

राज्य ब्यूरो,नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री जिस तरह से सक्रिय रहते हैं। वह चाहते हैं कि इसी तरह सभी अधिकारी भी सक्रिय रहें। मुख्यमंत्री ने एक आदेश जारी किया है। इसमें उन अधिकारियों को सोशल मीडिया का प्रशिक्षण लेने के लिए कहा गया है जो अब तक सोशल मीडिया से दूर हैं। सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग सोशल मीडिया के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम की रूपरेखा तैयार करेगा।

अधिकारियों को जो प्रशिक्षण दिया जाएगा। उसमें एमएस पावर पाइंट, एमएस एक्सेल और माइक्रोसॉफ्ट वर्ड के साथ साथ फंडामेंटल ऑफ कंप्यूटर एंड इंटरनेट, एडवांस कोर्स ऑन स्पेंडशीट (एमएस एक्सल), एडवांस कोर्स ऑफ डाटाबेस मैनेजमैंट (एमएस एक्सेस), कोर्स ऑन वेब टेक्नोलॉजी आदि का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। साढे़ पांच दिन की क्लास में ए श्रेणी से लेकर सी-श्रेणी के अधिकारी शामिल होंगे।

पढ़ें- AAP का दर्द, LG के साथ हुई मीटिंग की चर्चा सरकार के साथ शेयर नहीं करते अफसर

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि यौन उत्पीड़न मामले में फंसे महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार की बर्खास्तगी की घोषणा केजरीवाल ने ट्विटर के जरिए ही की थी। यहां बता दें कि सूचना प्रोद्यौगिकी विभाग के साथ एक बैठक में इस विभाग के अधिकारियों ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बताया था कि विभाग के अधिकारियों को एमएस पावर पॉइंट, एमएस एक्सेल और माइक्रोसॉफ्ट वर्ड समेत कंप्यूटर का केवल मूलभूत ज्ञान ही दिया जाता है।

सिसोदिया ने सभी को प्रशिक्षण देने की बात कही थी। उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों ने अलग-अलग विभागों के वाट्सएप ग्रुप बना रखे हैं। जिनसे अब न केवल सरकारी आदेश जारी होते हैं, बल्कि कोई मीटिंग से लेकर अन्य अपटेड भी जारी होती हैं।

पढ़ें- PM पर भड़के केजरीवाल, कहा- मोदी जी के इशारे पर मेरे खिलाफ हुई FIR

chat bot
आपका साथी