कर्नाटक में गोडसे की मूर्ति लगाएगी हिंदू महासभा

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने कर्नाटक के मंगलुरु सहित छह शहरों में नाथूराम गोडसे की मूर्ति लगाने की योजना बनाई है। हालांकि महात्मा गांधी के हत्यारे की मूर्ति लगाने के महासभा के कदम का देशभर में विरोध हो रहा है। गत वर्ष दिसंबर में महाराष्ट्र में एक संस्था द्वारा

By Kamal VermaEdited By: Publish:Tue, 21 Apr 2015 12:51 AM (IST) Updated:Tue, 21 Apr 2015 01:14 AM (IST)
कर्नाटक में गोडसे की मूर्ति लगाएगी हिंदू महासभा

मंगलुरु। अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने कर्नाटक के मंगलुरु सहित छह शहरों में नाथूराम गोडसे की मूर्ति लगाने की योजना बनाई है। हालांकि महात्मा गांधी के हत्यारे की मूर्ति लगाने के महासभा के कदम का देशभर में विरोध हो रहा है। गत वर्ष दिसंबर में महाराष्ट्र में एक संस्था द्वारा नाथूराम गोडसे की स्मृति में शौर्य दिवस मनाए जाने पर संसद तक में बवाल मचा था। सरकार के स्पष्टीकरण के बाद ही मामला शांत हुआ था।

हिंदू महासभा के प्रमुख स्वामी प्रणवानंद ने सोमवार को यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए नाथूराम गोडसे को हिंदू राष्ट्रभक्त' की संज्ञा दी। उन्होंने कहा, 'गोडसे ने वीर सावरकर से 'दीक्षा' ली थी। देश भर में तेज हो रहे विरोध के बावजूद गोडसे की मूर्ति लगाई जाएंगी।'

प्रणवानंद ने कहा, 'मूर्ति लगाने के लिए जगह उपलब्ध कराने को हमने सभी छह जिलों के उपायुक्त को प्रार्थना पत्र भेजा था, लेकिन उनकी ओर से अब तक कोई जवाब नहीं आया है।' उन्होंने बताया कि मंगलुरु के अलावा बेंगलुरु, चित्रदुर्ग, बल्लारी, मैसूर और विजयपुरा में गोडसे की मूर्ति लगाने की योजना बनाई गई है।

एक सवाल के जवाब में, प्रणवानंद ने बताया कि कुछ ही दिनों में बेंगलुरु महानगर पालिका के चुनाव होने हैं। हिंदू महासभा इन चुनावों में भाग लेगी। भारत को ' हिंदू राष्ट्र' बनाने के लिए भविष्य में होने वाले चुनावों में भाग लेने का फैसला किया गया है।

पढ़ें: साध्वी ने कहा, मुसलमानों और इसाईयों की करा दो नसबंदी

मेरठ प्रशासन मुस्तैद : निषेधाज्ञा लगी पर गोडसे प्रतिमा नहीं
- See more at: http://www.jagran.com/uttar-pradesh/lucknow-city-section-144-deployed-in-meerut-12028809.html

chat bot
आपका साथी