'पब में छोटे कपड़े और बीच पर बिकनी में न जाएं लड़कियां'

गोवा में मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के लोक निर्माण मंत्री सुदीन धवलीकर ने विवादित बयान में कहा कि लड़कियों को अपनी सुरक्षा के लिए बीच पर बिकिनी में नहीं जाना चाहिए। साथ ही उनका कहना है कि पब में भी लड़कियों को छोटे कपड़े पहनकर नहीं जाना चाहिए।

By Edited By: Publish:Tue, 01 Jul 2014 09:01 AM (IST) Updated:Tue, 01 Jul 2014 09:09 PM (IST)
'पब में छोटे कपड़े और बीच पर बिकनी में न जाएं लड़कियां'

पणजी। गोवा में मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के लोक निर्माण मंत्री सुदीन धवलीकर ने विवादित बयान में कहा कि लड़कियों को अपनी सुरक्षा के लिए बीच पर बिकिनी में नहीं जाना चाहिए। साथ ही उनका कहना है कि पब में भी लड़कियों को छोटे कपड़े पहनकर नहीं जाना चाहिए।

धवलीकर का कहना है कि शराब की वजह से कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होती है। उनका कहना है कि हमारे बहन-बेटियां बर्बाद हो रही हैं। हमें इसे रोकना होगा। उन्होंने कहा कि गोवा की संस्कृति चर्च और मंदिरों की रही है, पब और बार की नहीं रही। क्या होगा अगर ऐसा ही जारी रहा तो? हम इसकी अनुमति नहीं देंगे। इसे रोका जाना चाहिए। धवलीकर का बयान ठीक उसी तरह का है, जैसा कि श्रीराम सेने के प्रमुख प्रमोद मुतालिक ने दिया था। मुतालिक ने कहा था कि महिलाओं को शॉर्ट स्कर्ट पहनने से रोका जाना चाहिए। इसके अलावा ड्रग, सेक्स और नग्नता की संस्कृति से भी उन्हें रोकना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि धवलीकर की पत्नी सनातन संस्था की स्वयंसेवक हैं। पिछले सप्ताह इस संगठन का गोवा में अखिल भारतीय हिंदू सम्मेलन हुआ था।

मंत्री को मिनी स्कर्ट गिफ्ट करेगी कांग्रेस

पणजी। गोवा के लोक निर्माण विभाग मंत्री सुदीन धवलीकर के विवादित बयान के बाद राज्य की कांग्रेस इकाई ने उन्हें मिनी स्कर्ट गिफ्ट करने का फैसला किया है। वहीं श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक ने मंत्री के बयान का स्वागत किया है।

गौरतलब है कि धवलीकर ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा था कि लड़कियों का पब में स्कर्ट पहनकर जाना गोवा की संस्कृति के अनुकूल नहीं है।

कांग्रेस ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी प्रवक्ता दुर्गादास कामत के मुताबिक, हम उन्हें यह जताने के लिए ब्रांड न्यू मिनी स्कर्ट भेज रहे हैं कि इससे गोवा के कल्चर को कोई खतरा नहीं है।

वहीं मुतालिक ने कहा कि मैं मंत्री का शुक्रगुजार हूं। कांग्रेस और भाजपा में तमाम ऐसे नेता हैं, जो मेरे विचारों से इत्तेफाक रखते हैं लेकिन लोगों की नाराजगी केचलते खुलकर विचार जाहिर नहीं करते। ऐसे लोग चाहते हैं कि पब कल्चर पर रोक लगे।

मुतालिक ने कहा कि वह गोवा आने पर धवलीकर और मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर से मिलेंगे। उनके मुताबिक, मैं संस्कृति को बचाने के लिए कानून के दायरे में रहकर काम करना चाहता हूं। हम पर्चे बांटेंगे और मीटिंग कर लोगों को जागरूक करेंगे। फिर भी लोग नहीं माने तो शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे।

गौरतलब है कि श्रीराम सेना के कार्यकर्ताओं ने 2009 में मंगलौर के एक पब में लड़कियों पर हमला किया था।

पढ़े : गोवा सरकार ने दी नई निवेश नीति को मंजूरी

chat bot
आपका साथी