शहीद की मासूम बेटी के आंसुओं से पसीजे गौतम गंभीर, उठाया पढ़ाई का जिम्मा

क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कश्‍मीर के शहीद पुलिस कर्मी की आंसुओं को पोछते हुए उसकी पढ़ाई का जिम्‍मा उठाया है।

By Monika minalEdited By: Publish:Tue, 05 Sep 2017 03:56 PM (IST) Updated:Tue, 05 Sep 2017 05:48 PM (IST)
शहीद की मासूम बेटी के आंसुओं से पसीजे गौतम गंभीर, उठाया पढ़ाई का जिम्मा
शहीद की मासूम बेटी के आंसुओं से पसीजे गौतम गंभीर, उठाया पढ़ाई का जिम्मा

श्रीनगर (आइएएनएस)। शहीद पुलिसकर्मी पिता के गम में रोती हुई उनकी मासूम बेटी की आंसुओं के सैलाब को रोकते हुए भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मंगलवार को घोषणा किया कि जम्‍मू कश्‍मीर के शहीद पुलिस ऑफिसर अब्‍दुल राशिद की बेटी को पूरी जिंदगी शिक्षा मुहैया कराने में मदद करेंगे। 28 अगस्‍त को अनंतनाग में आतंकियों ने असिस्‍टेंट सब-इंस्‍पेक्‍टर राशिद को गोली मार दी थी।

7 वर्षीय जोहरा की रोती हुई तस्‍वीर कश्‍मीर के बच्‍चों की दशा को पेश कर रहा है। गंभीर ने ट्वीटर पर हैशटैग डॉटर ऑफ इंडिया के साथ लिखा है, ‘जोहरा, अपने आंसुओं को गिरने मत दो क्‍योंकि मुझे संदेह है कि धरती मां भी तुम्‍हारे दर्द का बोझ नहीं उठा सकेगी। तुम्‍हारे शहीद पिता को सलाम। ताउम्र तुम्‍हारी पढ़ाई को मेरा समर्थन रहेगा।‘ उन्‍होंने ट्वीट कर कहा है, जोहरा, मैं लोरी गाकर आपको सुला नहीं सकता, लेकिन मैं आपके सपनों को साकार करने में मदद करूंगा। आपकी शिक्षा के लिए ताउम्र मदद करूंगा।

Zohra,plz don't let those tears fall as i doubt even Mother Earth can take d weight of ur pain. Salutes to ur martyred dad ASI,Abdul Rashid. pic.twitter.com/rHTIH1XbLS

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) September 5, 2017

राशिद के अंतिम संस्कार के दौरान जोहरा की बिलखती तस्वीरों ने सभी को हिला दिया था। दक्षिण कश्मीर के डीआईजी एसपी पाणि ने बच्ची के नाम संदेश जारी करते हुए लिखा था, 'मेरी प्रिय जोहरा, आपके आंसुओं ने हमारे दिलों को झकझोर दिया है। आपके पिता के द्वारा दिया गया बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा। आप इसे समझने के लिए भी बहुत छोटी हैं कि ऐसा क्यों हुआ। इस तरह की हिंसा के लिए जिम्मेदार लोग जिन्होंने राज्य के प्रतीकों पर अटैक किया है, वे पागल हैं और इंसानियत के दुश्मन हैं।' राशिद को गोली लगने के बाद गंभीर हालत में अनंतनाग के अस्‍पताल ले जाया गया। इसके बाद उन्‍हें आर्मी अस्‍पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गयी।

जोहरा ने कहा थैंक यू गौतम सर

गौतम गंभीर की मदद की पेशकश के बाद जोहरा ने उन्हें थैंक यू कहा है। जोहरा ने कहा कि मैं डॉक्टर बनना चाहती हैं.. आपकी मदद की पेशकश से मैं और मेरा परिवार बेहद खुश है।

Thank you Gautam Sir, me and my family are very happy with your gesture, I want to become a doctor: Zohra,daughter of slain J&K cop A Rashid pic.twitter.com/qpZI85QvSB

— ANI (@ANI) September 5, 2017

 यह भी पढ़ें: गंभीर करेंगे ऐसा काम, झुग्गियों से निकले क्रिकेटर दुबई में रोशन करेंगे नाम

chat bot
आपका साथी