गडकरी का अधिकारियों को निर्देश- युद्धस्तर पर पूरा करें यूपी में हाईवे का काम

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लटके पड़े हाईवे के काम को यूद्धस्तर पर पूरा किया जाए।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Aug 2016 04:58 PM (IST) Updated:Tue, 02 Aug 2016 06:29 PM (IST)
गडकरी का अधिकारियों को निर्देश- युद्धस्तर पर पूरा करें यूपी में हाईवे का काम

नई दिल्ली, प्रेट्र। जमीन अधिग्रहण के मुद्दे पर कई बार राज्य के अधिकारियों से बात करने के बावजूद उत्तर प्रदेश के राजमार्ग प्रोजेक्ट्स में देरी को लेकर नाराज केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने काम को युद्धस्तर पर पूरा करने का निर्देश दिया है।

उत्तर प्रदेश के राजमार्गों को लेकर एक समीक्षा बैठक में नितिन गडकरी ने काम की प्रगति पर नाखुशी जाहिर की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि केन्द्र की तरफ से पैतालीस सौ करोड़ रूपये जमीन अधिग्रहण के लिए दिए गए हैं जिसे जिसे खर्च कर अटके पड़े प्रोजेक्ट्स को जल्द से जल्द शुरु किया जाए।

समीक्षा बैठक बाद गडकरी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, "मैने अधिकारियों को ये निर्देश दिए हैं कि उत्तर प्रदेश में प्रोजेक्ट्स पूरा करने का युद्धस्तर पर पूरा किया जाए। ऐसे कई प्रोजेक्ट्स इसलिए रूके हुए हैं क्योंकि वहां पर जमीन अधिग्रहण का काम ठीक तरीके से नहीं हो पाया है। इसके अलावा, फॉरेस्ट विभाग से इजाजत और यूटिलिटी शिफ्टिंग भी एक समस्या है। प्रोजेक्ट निदेशकों और क्षेत्रीय अधिकारियों से कहा गया है कि वह हर प्रोजेक्ट को अपनी जिम्मेदारी से लें।"

ये भी पढ़ें- छोटी टैक्सियों की मनमानी होगी बंद, किराया तय करेगी सरकार!

उन्होंने आगे बताया कि मंत्रालय के अधिकारियों को इस बात के निर्देश दिए गए हैं कि वह उत्तर प्रदेश के अधिकारियों के साथ जमीन अधिग्रहण और अन्य मुद्दों को लेकर समय-समय पर बैठक करें।

chat bot
आपका साथी