स्थानांतरण पर केरल की ननों ने सीएम से लगाई हस्तक्षेप की गुहार

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र उन पांच में से चार ननों ने लिखा है, जिन्होंने पिछले साल बिशप के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व किया था।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 08:00 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 01:05 AM (IST)
स्थानांतरण पर केरल की ननों ने सीएम से लगाई हस्तक्षेप की गुहार
स्थानांतरण पर केरल की ननों ने सीएम से लगाई हस्तक्षेप की गुहार

कोच्चि, प्रेट्र। दुष्कर्म के आरोपित बिशप फ्रैंको मुलक्कल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाली चार ननों ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिखा है। इसमें उनसे यह सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप की गुहार लगाई गई है कि इस मामले में सुनवाई खत्म होने तक उनके स्थानांतरण के आदेश प्रभावी नहीं हों। वहीं दुष्कर्म पीडि़ता नन ने भी अलग से मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने आरोप लगाया है कि उनका उद्देश्य मुझे अलग-थलग करने के साथ ही परेशान और प्रताडि़त करना है।

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र उन पांच में से चार ननों ने लिखा है, जिन्होंने पिछले साल बिशप के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व किया था। आंदोलन में भाग लेने के बाद इनका स्थानांतरण कर दिया गया था, जिसके बाद कोट्टायम जिला स्थित उनके कान्वेंट ने इनको छुट्टी पर भेज दिया था। मार्च और मई 2018 के बीच जारी किए गए आदेशों के अनुसार रोमन कैथोलिक चर्च के जालंधर डायोसिस के मिशनरीज ऑफ चर्च ने इन ननों को स्थानांतरण आदेश के अनुसार कान्वेंट में शामिल होने का निर्देश दिया था।

जिन ननों का स्थानांतरण किया गया है, उनमें नन एल्फी, अनुपमा, जोसेफिन और एंकिट्टा शामिल हैं। सिस्टर एल्फी को बिहार के एक कान्वेंट में स्थानांतरित किया गया है जबकि सिस्टर एंकिट्टा और सिस्टर जोसेफिन को झारखंड भेजा गया है। वहीं सिस्टर अनुपमा को पंजाब के कान्वेंट में स्थानांतरित किया गया है। हालांकि दुष्कर्म पीडि़ता नन के लिए न्याय की लड़ाई लड़ने वाली सिस्टर नीना रोज को कान्वेंट छोड़ने के लिए नहीं कहा गया है।

chat bot
आपका साथी