ग्वालियर में पूर्व मंत्री तोमर के बेटे ने पुलिस को धमकाया फिर माफी मांगी

दोपहर में बगैर मास्क पकड़ा था शाम को कटवाया चालान। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर बेटे को लेकर पहुंचे पुलिस के पास।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 01 May 2020 10:05 AM (IST) Updated:Fri, 01 May 2020 10:05 AM (IST)
ग्वालियर में पूर्व मंत्री तोमर के बेटे ने पुलिस को धमकाया फिर माफी मांगी
ग्वालियर में पूर्व मंत्री तोमर के बेटे ने पुलिस को धमकाया फिर माफी मांगी

ग्वालियर, नईदुनिया। मध्य प्रदेश की कमल नाथ सरकार में मंत्री रहे प्रद्युम्न सिंह तोमर के विदेश से लौटे बेटे ने गुरुवार दोपहर पुलिस द्वारा बिना मास्क पकड़े जाने पर खूब रौब गांठा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने पर किरकिरी होते देख तोमर शाम को उसे लेकर पुलिस के पास पहुंचे, जहां उनके बेटे ने माफी मांगी और 100 रुपये का चालान भी कटवाया।

ट्रैफिक थाना प्रभारी रंजीत सिकरवार व कांस्टेबलपीएस गुर्जर अन्य बल के साथ गुरुवार दोपहर को चेकिंग कर रहे थे। थाटीपुर की तरफ से एक्टिवा से आए एक युवक को उन्होंने रोका। युवक मास्क नहीं लगाए था। युवक ने अपना परिचय पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बेटे के रूप में देते हुए पुलिस पर रौब झाड़ना शुरू कर दिया। युवक ने पुलिसकर्मियों से कहा-'पांच दिन के श्वान को डॉक्टर को दिखाने के लिए गया था। मैं खुद भी घर से नहीं निकलता हूं। पुलिस नहीं मानी तो किसी को फोन करके कहा कि सिपाही गुर्जर को बंगले पर बुलाकर बताओ मैं कौन हूं।

इसके बाद थाना प्रभारी ने युवक को समझाते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता था कि वह कौन हैं। केवल प्रद्युम्न का नाम उन्होंने सुना। उन्हें कैसे पता होगा कि प्रद्युम्न कौन हैं। इसके बाद स्टाफ ने पूर्व मंत्री का बेटा होने के कारण उसे मास्क देकर छोड़ दिया। इस घटना का सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने पर पूर्व मंत्री तोमर बेटे को लेकर शाम को पुलिस के सामने पहुंचे। प्रद्युम्न सिंह ने बेटे की गलती के लिए माफी मांगते हुए नियमानुसार चालान काटने का अनुरोध पुलिस अधिकारियों से किया।

उन्होंने कहा कि जब मुझे इस बात की जानकारी मिली तो मैं स्वयं पुलिस अधिकारियों व जवानों का सम्मान करने के लिए आया हूं। तोमर ने कहा कि बेटे को मॉस्क लगाकर आना चाहिए था, क्योंकि मास्क जीवन की सुरक्षा व समाज के लिए जरूरी है। बेटे ने भी माफी मांगकर स्वीकार किया कि मुझसे गलती हुई है। उसने कहा कि मेरे कारण जिन लोगों को तकलीफ हुई है, मैं उनसे माफी मांगता हूं। इस घटना से मैंने संकल्प लिया कि धैर्य और समझदारी के साथ कार्य करूंगा। भविष्य में कानून का पालन करूंगा।

chat bot
आपका साथी