कश्मीर में उकसावे के बावजूद सेना ने बरता है संयम: मनोहर पर्रिकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि उकसावे के बावजूद जम्‍मू कश्‍मीर में भारतीय सेना ने बेहद संयम से काम लिया है। उन्‍होंने इसके लिए सेना की तारीफ भी की हैै।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 15 Aug 2016 03:32 AM (IST) Updated:Mon, 15 Aug 2016 10:02 AM (IST)
कश्मीर में उकसावे के बावजूद सेना ने बरता है संयम: मनोहर पर्रिकर

नई दिल्ली (पीटीआई)। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कश्मीर घाटी में आतंकियों से निपट रही सेना की पीठ थपथपाई है। उन्होंने कहा कि गंभीर उकसावे के बावजूद सेना ने अत्यंत संयम बरता। रक्षा मंत्री ने सैन्य बलों से सीमा पर चौकसी बनाए रखने और तैयार रहने को कहा। उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से संघर्षविराम उल्लंघन का प्रभावी जवाब देने और जम्मू-कश्मीर में घुसपैठियों को खदेड़ने के लिए भी सैन्य बलों की तारीफ की।

रक्षा मंत्री ने कहा, 'कश्मीर घाटी में आतंकियों से निपटने में गंभीर उकसावे के बावजूद हमारे सशस्त्र बलों ने अत्यंत संयम दिखाया है।' पर्रीकर ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ऑल इंडिया रेडियो से सशस्त्र बलों को संबोधित किया। उन्होंने पठानकोट एयर बेस पर आतंकी हमले का तगड़ा जवाब देने के लिए भी सैन्य बलों की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि हथियारों से पूरी तरह लैस सीमा पार से आए आतंकियों को वायुसैनिकों और सुरक्षा बलों का साहसिक जवाब राष्ट्र के लिए प्रेरणा है। साथ ही कहा कि हमारी हथियार प्रणाली और सैन्य साजोसामान को आधुनिक बनाने और अपग्रेड करने की जरूरत है।

कश्मीर की बात करने वाला पाक बलूचिस्तान में बरपा रहा जुल्म: पर्रीकर

मनोहर पर्रिकर से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

यह भी पढ़ें - अपनी बेहतरीन नेटवर्क गुणवत्ता से कंज्यूमर्स का दिल जीत रही है ये कंपनी

chat bot
आपका साथी