मुंबई : जे के सोमानी बिल्डिंग में लगी आग पर कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

मुंबई के जे के सोमानी बिल्डिंग में लगी आग पर काबू पा लिया गया है।

By Lalit RaiEdited By: Publish:Thu, 01 Dec 2016 07:57 AM (IST) Updated:Thu, 01 Dec 2016 09:28 AM (IST)
मुंबई : जे के सोमानी बिल्डिंग में लगी आग पर कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

मुंबई। जे के सोमानी बिल्डिंग में लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है। आग को बुझाने के लिए दमकल की 20 गाड़ियों की मदद लेनी पड़ी। दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बिल्डिंग के दूसरे और तीसरे तल पर आग लगी थी। आग बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे लगी। सबसे पहले आग बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर लगी। तीसरे फ्लोर पर स्टॉक एक्सचेंज में ब्रोकिंग करने वाली एक एजेंसी का दफ्तर पूरी तरह जलकर खाक हो गया।

आग फैलते-फैलते दूसरे फ्लोर तक भी पहुंच गई। दूसरे फ्लोर पर बॉम्बे हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले कई वकीलों के दफ्तर थे। तीसरे फ्लोर पर आग की लपटों के बीच एक सिलेंडर में धमाका हो गया। सिलेंडर ब्लास्ट के बाद बिल्डिंग को भारी नुकसान हुआ। आग और भड़क गई। धीरे-धीरे आग ने बिल्डिंग के कुछ और हिस्सों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

जमीन के विवाद में तीन परिवारों की झोपड़ी में लगाई आग

बिल्डिंग में हर फ्लोर पर बड़ी संख्या में एयर कंडीशन भी लगे हुए थे। एसी के चलते आग और तेजी से धधकने लगी। खतरा इस बात का बढ़ने लगा कि कहीं ये बेकाबू होती हुई आग आस-पास के इलाकों और बिल्डिंग्स को भी अपनी चपेट में ना ले ले। आग की खबर मिलने के 10 मिनट के भीतर फायरब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। आग बुझाने के लिेए वाटर जेट भी लगाए गए और एहतियातन एंबुलेंस को भी मौके पर भेज दिया गया। गनीमत ये रही कि आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई। पर आग से करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हो गया। आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है।

chat bot
आपका साथी