गुजरात: कई घंटों से जल रहा है पेपर मिल, आग पर काबू पाने में जुटे हैं 20 दमकलकर्मी

गुजरात के वलसाड स्थित वापी के एक पेपर मिल में गुरुवार रात आग लग गई। घटनास्थल पर आग बुझाने के लिए 8-10 दमकलकर्मी पहुंच गए। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है और न ही आग लगने के कारणों का पता चल सका है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 01:11 AM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 06:14 AM (IST)
गुजरात: कई घंटों से जल रहा है  पेपर मिल, आग पर काबू पाने में जुटे हैं 20 दमकलकर्मी
गुजरात: वापी के पेपर मिल में आग, 8-10 दमकलकर्मी हालात पर काबू करने की कर रहे कोशिश

वलसाड, एएनआइ। गुजरात के वलसाड स्थित वापी के एक पेपर मिल में  गुरुवार  रात लगी आग को अब तक बुझाया नहीं जा सका है। वापी के फायर आफिसर अंकित लौथे ने बताया कि आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। पेपर मिल करीब साढ़ चार घंटे से आग की लपटों से घिरा हुआ है जिसे 6.30-7 बजे तक बुझने की उम्मीद की जा रही है। मौके पर करीब 20 दमकलकर्मी मौजूद हैं।  फिलहाल किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है और न ही आग लगने के कारणों का पता चल सका है। 

#UPDATE | Fire is still not under control, can't say how long it will take. (Shah) paper mill has been burning for about 4.5 hours & fire is expected to continue burning till 6:30-7 am before it's completely doused.About 20 fire tenders are here: Ankit Lauthe, Fire Officer, Vapi pic.twitter.com/SwYCd3Ecqf

— ANI (@ANI) November 5, 2021

इससे पहले कानपुर के जूही थाना क्षेत्र के ओ-ब्लाक सब्जीमंडी किदवई नगर में पूजन के दीपक से प्लास्टिक और उसके बगल में स्थित कोल्डड्रिंक के गोदाम में आग लग गई। आग की लपटें तीसरे गोदाम तक पहुंच पाती उससे पहले ही छह दमकल की गाड़ियों ने सवा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस दौरान आसपास के क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गई थी।  दोनों गोदामों में आग लगने से लाखों के नुकसान हुआ है। सटीक नुकसान का आंकलन नहीं किया जा सका है।

वहीं बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पटाखे से लगी आग की वजह से आधा दर्जन घर जलकर राख हो गया। दीपों का त्योहार दीपावली क्षेत्र में हर्षोल्लास व धूमधाम से मनाया जा रहा था। इस दौरान लोग अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठानों व घरों में धन की देवी महालक्ष्मी की पूजा अर्चना में लीन थे। इसी बीच एक दुखद खबर आ गई। मिली जानकारी के अनुसार मड़वन प्रखंड के झखरा सेख पंचायत के झाखरा गांव के नोनिया टोली में पटाखे से अचानक लगी आग के कारण लगभग आधा दर्जन घर जलकर राख हो गए। अगलगी की इस घटना में कई बकरियां व लाखों के संपत्ति जिनमें कपड़े, गहने, अनाज आदि शामिल है जलकर राख हो गए। स्थानीय लोगो व कर्जा थाने की अग्निशमन दस्ते ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

chat bot
आपका साथी