साढ़ू को ठेका दिलाने के मामले में सीएम पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

पुलिस रिपोर्ट में बताया गया है कि भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की जा रही है। सड़क और सीवर के ठेके के बारे में पता लगाया जा रहा है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sun, 26 Feb 2017 12:31 AM (IST) Updated:Sun, 26 Feb 2017 07:54 AM (IST)
साढ़ू को ठेका दिलाने के मामले में सीएम पर मुकदमा दर्ज करने की मांग
साढ़ू को ठेका दिलाने के मामले में सीएम पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अपने साढ़ू को कथित रूप से लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के ठेके दिलाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने तीस हजारी कोर्ट में कार्रवाई रिपोर्ट (एटीआर) दायर की है। महानगर दंडाधिकारी अभिलाष मल्होत्रा के समक्ष 8 मार्च को अब मामले की सुनवाई होगी।

सूत्रों के अनुसार, पुलिस रिपोर्ट में बताया गया है कि भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच की जा रही है। सड़क और सीवर के ठेके के बारे में पता लगाया जा रहा है। पीडब्ल्यूडी के दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। जांच पूरा होने में अभी समय लगेगा।

यह याचिका रोड्स एंटी-करप्शन ऑर्गेनाइजेशन के संस्थापक राहुल शर्मा ने लगाई थी। इसमें केजरीवाल, उनके साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक षडयंत्र रचने और जालसाजी की धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई थी। याची का आरोप है कि कंस्ट्रक्शन फर्म के मालिक सुरेंद्र बंसल को अवैध तरीके से मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी के ठेके दिलवाए।

सुरेंद्र बंसल ने पीडब्ल्यूडी से ठेका मिलने के बाद जिन कंपनियों से माल खरीदा, उनके खातों में किसी प्रकार के लेनदेन का हिसाब-किताब नहीं मिला है। बंसल का टिन नंबर भी फर्जी पाया गया है। मामले में जड़ तक भ्रष्टाचार फैला है। याची के मुताबिक, वास्तव में किसी प्रकार का निर्माण कार्य हुआ ही नहीं है। सिर्फ कागजों में ही निर्माण कार्य करवा सुरेंद्र कुमार ने पीडब्ल्यूडी को करीब 10 करोड़ रुपये का चूना लगाया है।

केजरीवाल ने मांगी अरूण जेटली के बैंक खातों की जानकारी

chat bot
आपका साथी