धौलाकुआं गैंगरेप मामले में सभी दोषियों को उम्रकैद

धौलाकुआं सामूहिक दुष्कर्म मामले में द्वारका फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सोमवार को सभी पांच दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा सभी दोषियों पर कोर्ट ने पचास-पचास हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इस मामले में सजा को लेकर अभियोजन व बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें पूरी हो चुकी थीं।

By Sachin kEdited By: Publish:Mon, 20 Oct 2014 05:43 AM (IST) Updated:Mon, 20 Oct 2014 02:50 PM (IST)
धौलाकुआं गैंगरेप मामले में सभी दोषियों को उम्रकैद

नई दिल्ली। धौलाकुआं सामूहिक दुष्कर्म मामले में द्वारका फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सोमवार को सभी पांच दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा सभी दोषियों पर कोर्ट ने पचास-पचास हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इस मामले में सजा को लेकर अभियोजन व बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें पूरी हो चुकी थीं। फास्ट ट्रैक कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश वीरेंद्र भट्ट ने फैसला सुनाने के लिए सोमवार का दिन तय किया था।

गौरतलब है कि शुक्रवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट में अभियोजन पक्ष के वकील ने दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग करते हुए कहा कि यह न केवल पीड़िता पर शारीरिक हमला था अलबत्ता इससे उसे भारी मानसिक आघात भी पहुंचा है। कठोर ठंड देने से ऐसी अपराधिक सोच रखने वाले अपराधियों के बीच एक कड़ा संदेश भी जाएगा।

वहीं, बचाव पक्ष के वकील ने अदालत से अनुरोध किया कि सजा देते वक्त उनके परिवारों की स्थिति का भी ध्यान रखा जाए। उनका परिवार केवल उन्हीं की कमाई पर निर्भर है। उनके खिलाफ अन्य कोई मामला नहीं है। कुछ के [उस्मान] परिजन गंभीर रूप से बीमार हैं।

पढ़ें: फूल के निशान और वाहन पर लिखा मुस्कान बने अहम सुराग

इन सुबूतों के आधार पर साबित हुआ जुर्म

chat bot
आपका साथी