वर्दी में गलत तरीके से फीता लगे होने से फर्जी होने का चला पता

गुरुवार को कोलकाता में फोर्ट विलियम परिसर फर्जी मेजर जनरल को गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है सैन्य वर्दी में गलत तरीके से फीता लगे होने से उसका पता चला।

By Manish NegiEdited By: Publish:Fri, 24 Jun 2016 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 25 Jun 2016 01:09 AM (IST)
वर्दी में गलत तरीके से फीता लगे होने से फर्जी होने का चला पता

कोलकाता, (जागरण संवाददाता)। सैन्य वर्दी में गलत तरीके से फीता लगे होने से प्रमित कुमार मित्रा (48) के फर्जी मेजर जनरल होने का पता चला था। प्रमित को सेना के पूर्वी कमान मुख्यालय फोर्ट विलियम परिसर में मेजर जनरल बनकर अपनी कार में घूमने एवं तस्वीरें खींचने के आरोप में सैन्य खुफिया अधिकारियों ने दक्षिण कोलकाता स्थित उसके निवास से गिरफ्तार किया था और बाद में मैदान थाने के हवाले कर दिया था।

कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रमित कुछ दिन पहले अपनी कार लेकर फोर्ट विलियम मुख्यालय में प्रवेश कर गया था और वहां तस्वीरें खींच रहा था। प्राइवेट रजिस्ट्रेशन नंबर वाली उसकी कार में 'आर्मी' लिखा लाल रंग का स्टीकर लगा था और वह खुद ही कार चला रहा था। उसके साथ उसका बेटा भी था।

मेन गेट पर उसने खुद को पानागढ़ स्थित सैन्य छावनी में ऑफिसर आन स्पेशल ड्यूटी बताया था और अंदर खुद को दिल्ली स्थित सेना मुख्यालय का अधिकारी बताया। संदेह होने पर बाद में फोर्ट विलियम परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज खंगालने पर उसकी असलियत का पता चला।

प्रमित ने मेजर जनरल की अपनी वर्दी में गलत तरीके से फीता लगा रखा था और वह मेजर जनरल की अपेक्षा युवा लग रहा था। पता चला है कि प्रमित रियल इस्टेट के व्यवसाय में है। इससे पहले वह एक ज्वेलर्स के यहां काम कर रहा था। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी के पिता भारतीय नौसेना में कोमोडोर थे जबकि उसकी पत्नी महानगर के एक स्कूल में शिक्षिका है।

फोर्ट विलियम परिसर से फर्जी मेजर जनरल गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी