खाड़ी देशों में भारतीय मुस्लिमों को भी हिंदू कहा जाता है: पार्रिकर

हिंदू और हिंदी को लेकर लगातार आ रहे बयानों के बीच गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने हिंदू को परिभाषित करते हुए विवादास्पद बयान दिया है। प्रदेश विधानसभा में मनोहर ने नेता विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विदेशों में रहने वाले मुस्लिमों को भी हिंदू शब्द से परिभाषित किया जाता है। एक अंग्रेजी अखब

By Edited By: Publish:Thu, 14 Aug 2014 10:26 AM (IST) Updated:Thu, 14 Aug 2014 10:26 AM (IST)
खाड़ी देशों में भारतीय मुस्लिमों को भी हिंदू कहा जाता है: पार्रिकर

नई दिल्ली। हिंदू और हिंदी को लेकर लगातार आ रहे बयानों के बीच गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर ने हिंदू को परिभाषित करते हुए विवादास्पद बयान दिया है। प्रदेश विधानसभा में मनोहर ने नेता विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विदेशों में रहने वाले मुस्लिमों को भी हिंदू शब्द से परिभाषित किया जाता है।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार बुधवार को विधानसभा में नेता विपक्ष प्रताप सिंह राणा ने कहा कि वेदों में हिंदू शब्द का जिक्र ही नहीं है। इसी पर मुख्यमंत्री पार्रिकर ने राणा को टोकते हुए कहा कि खाड़ी देशों में तो भारतीय मुस्लमानों को भी हिंदू बोला जाता है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले गोवा के निगम मंत्री दीपक धवलीकर ने कहा था कि सबको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करना चाहिए क्योंकि उन्हीं के नेतृत्व में भारत हिंदू राष्ट्र बन सकता है।

इससे पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि हिंदुस्तान में रहने वाले सभी लोग हिंदू हैं। उन्होंने कहा था कि जब इंग्लैंड के रहने वाले नागरिक इंग्लिश होते हैं, जर्मनी के रहने वाले नागरिक जर्मन और अमेरिका के रहने वाले नागरिक अमेरिकी कहलाते हैं तब हिंदुस्तान के रहने वाले सारे नागरिकों को हिंदू क्यों नहीं कहा जाता? भागवत के इस बयान का शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी समर्थन किया है। उद्धव ने कहा है कि भागवत के बयान में गलत क्या और अपने पिता बाला साहब ठाकरे को इसका पक्षधर बताया है।

पढ़ें: मुलायम पर आजम की आपत्तिजनक टिप्पणी

chat bot
आपका साथी