Coronavirus: आठ दिन पहले विदेश से लौटा डॉक्टर देख रहा था मरीज, नर्सिग होम को कराया गया खाली

कलेक्टर ने डॉक्टर को लापरवाही बरतने को लेकर नोटिस दिया है और कहा है कि इस लापरवाही पर क्यों न आपके नर्सिग होम का लाइसेंस रद कर दिया जाए।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sat, 21 Mar 2020 06:05 PM (IST) Updated:Sat, 21 Mar 2020 06:08 PM (IST)
Coronavirus: आठ दिन पहले विदेश से लौटा डॉक्टर देख रहा था मरीज, नर्सिग होम को कराया गया खाली
Coronavirus: आठ दिन पहले विदेश से लौटा डॉक्टर देख रहा था मरीज, नर्सिग होम को कराया गया खाली

मुरैना, जेएनएन। ऑस्टि्रया से आठ दिन पहले लौटे हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषषज्ञ डॉक्टर ने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को सूचना नहीं दी। डॉक्टर अपने नर्सिग होम में मरीजों को लगातार देखता रहा। प्रशासन को सूचना मिलते ही उसे उसके नर्सिग होम के ऊपर घर में क्वारंटाइन किया गया है और नर्सिग होम को प्रशासन ने खाली करा दिया है। कलेक्टर ने डॉक्टर को लापरवाही बरतने को लेकर नोटिस दिया है और कहा है कि इस लापरवाही पर क्यों न आपके नर्सिग होम का लाइसेंस रद कर दिया जाए।

मिल एरिया रोड पर नर्सिग होम चलाने वाले हड्डी व जोड़ रोग विशेषषज्ञ डॉ. राकेश गुप्ता 11 मार्च को ऑस्टि्रया से लौटे हैं। उनकी एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग तो हुई और उन्होंने अपने हलफनामे भी दिए, लेकिन 12 मार्च को मुरैना आकर उन्होंने अपने विदेश से आने की सूचना न तो प्रशासन को दी और न ही स्वयं को क्वारंटाइन किया।

नोटिस देकर एक दिन में जवाब देने को कहा

वे नर्सिग होम में लगातार मरीजों को देखते रहे और भर्ती करते रहे। शुाक्रवार शाम को प्रशासन को इस बात की सूचना मिली तो उनसे पूछताछ की। शनिवार को उन्हें नर्सिग होम स्थित घर में क्वारंटाइन कर दिया गया और उनके नर्सिग होम को मरीजों से खाली कर बंद करा दिया गया। कलेक्टर ने डॉक्टर को नोटिस देकर एक दिन में जवाब देने के लिए कहा है कि क्यों न लापरवाही पर नर्सिहेाम का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाए। 

मुरैना के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरसी बांदिल ने बताया कि डॉक्टर गुप्ता को बेशक कोरोना न हो, लेकिन उन्हें 14 दिन क्वारंटाइन रहना था, लेकिन वे नहीं रहे। उन्हें क्वारंटाइन किया गया है और उन्हें कलेक्टर ने नोटिस भी दिया है। उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी