तेलंगाना में बारिश के आसार, राजस्थान, यूपी और हरियाणा में भी पड़ सकती हैं बौछारें- IMD

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में दबाव का क्षेत्र बन रहा है जिससे इस सप्ताह के अंत तक तेलंगाना के कुछ इलाकों में मध्यम और कहीं भारी बारिश की संभावना है। वहीं आंध्र और तमिलनाडु में बाढ़ के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त् है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 04:48 AM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 06:13 AM (IST)
तेलंगाना में बारिश के आसार,  राजस्थान, यूपी और हरियाणा में भी पड़ सकती हैं बौछारें- IMD
तेलंगाना में हो सकती है बारिश, आंध्र प्रदेश में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे सीएम

नई दिल्ली, एएनआइ। मौसम विभाग ने शनिवार सुबह राजस्थान, यूपी व हरियाणा में भी बारिश की संभावना जतार्ह। इसके अलावा हैदराबाद के मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अनुमान के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव वाला क्षेत्र बनने से तेलंगाना के कुछ इलाकों में इस सप्ताहांत में बारिश के आसार हैं। साथ ही नालगोंडा व यादाद्री समेत कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

आंध्र प्रदेश के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे मुख्यमंत्री

आंध्र प्रदेश के कड़पा जिले में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। 12 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग लापता हैं। राजमपेट इलाके में बचाव कर्मियों ने 12 शव निकाले हैं और लापता लोगों की खोज हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से फोन पर बात की और भारी बारिश से राज्य में उत्पन्न स्थिति एवं सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री शनिवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

तीन बसों का हुआ ये हाल 

बाढ़ में मांदपल्ले, अकेपडु और नंदालुरु गांव में आंध्र प्रदेश राज्य पथ परिवहन निगम की तीन बसें फंस गई। बसों के यात्री, चालक और कंडक्टर जान बचाने के लिए वाहन के छत पर चढ़ गए। स्थानीय लोगों ने कुछ की जान बचा ली, लेकिन 30 लोगों के बह जाने की आशंका है। नंदालुरु में बस के समीप तीन के शव मिले हैं। सात के शव गुंदलुरु में जबकि तीन रायावरम इलाके में मिले हैं। भारी बारिश से कड़पा जिले में अन्नामाय जलाशय के टूट जाने से आसपास के गांवों में बाढ़ आ गई। नदी में आई बाढ़ के कारण कुछ और गांव भी डूब गए हैं। अनंतपुर जिले की चित्रावती नदी में फंसे 10 लोगों को वायुसेना के हेलीकाप्टर ने बचा लिया है।

तमिलनाडु में भारी बारिश में मकान ढहा, नौ की मौत

तमिलनाडु के वेल्लौर जिले में शुक्रवार को भारी बारिश में एक मकान ढह जाने से उसमें रहने वाले नौ लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में चार महिलाएं, चार बच्चे और एक पुरुष है। परिवार जिस समय सो रहा था उसी दौरान मकान ढह गया। अग्निशमन, बचावकर्मी और पुलिस टीम तुरंत ही मौके पर पहुंच गई और घायलों को निकाला। आठ घायलों को पेरानमबेट सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

chat bot
आपका साथी