केरल हाउस 'बीफ' मामले में हिन्दू सेना अध्यक्ष विष्णु गुप्ता गिरफ्तार

केरल हाउस की कैंटीन में कथित गोमांस परोसे जाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता को गिरफ्तार किया है। विष्णु गुप्ता पर कथित तौर पर झूठी शिकायत देने के आरोप है। आरोप है कि विष्णु गुप्ता ने ही मंगलावर को केरल हाउस की कैंटीन...

By Sachin BajpaiEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2015 02:51 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2015 02:39 PM (IST)
केरल हाउस 'बीफ' मामले में हिन्दू सेना अध्यक्ष विष्णु गुप्ता गिरफ्तार

नई दिल्ली। केरल हाउस की कैंटीन में कथित गोमांस परोसे जाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता को गिरफ्तार किया है। विष्णु गुप्ता पर कथित तौर पर झूठी शिकायत देने के आरोप है। आरोप है कि विष्णु गुप्ता ने ही मंगलावर को केरल हाउस की कैंटीन में गोमांस परोसे जाने की झूठी सूचना दी थी।

पुलिस ने विष्णु गुप्ता को आईपीसी की धारा 107/151 के तहत गिरफ्तार किया गया है। विष्णु पर शांति भंग करने का आरोप लगा है। फिलहाल विष्णु गुप्ता से कनॉट प्लेस थाने में पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली पुलिस को केरल हाउस की कैंटीन में गोमांस परोसे जाने की सूचना मिली थी। इस शिकायत पर पुलिस ने वहां जाकर छापेमारी भी की थी।

विवाद के बाद खूब बिकी 'बीफ' करी

मलयाली भाषा में लिखे बीफ पर हंगामा बरपने के बाद बुधवार को केरल हाउस कैंटीन के मेन्यू में अंग्रेजी भाषा में भैंसे के मीट का जिक्र किया गया है। काउंटर पर उपलब्ध मेन्यू में भैंसे का मीट करी व मीट फ्राई शामिल था। मामले पर राजनीतिक घमासान का असर यह रहा कि जिस भैंसे के मीट से बने व्यंजन की बिक्री रोजाना 60 से 70 प्लेट होती थी, वह बुधवार को 150 प्लेट बिकी। 45 मिनट में ही भैंसे का मीट खत्म हो गया।

पुलिस की कार्रवाई पर चांडी की धमकी

केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने 'केरला हाउस घटना' को लेकर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में गलती नहीं मानी जाती है, तो केंद्र और राज्यों के संबंध प्रभावित होंगे।

राज्य कैबिनेट की हुई बैठक में इस पूरी घटना को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक के बाद सीएम चांडी ने संवाददाताओं से कहा कि अगर केंद्र दिल्ली पुलिस की दलील को सही ठहराता है, तो हमारे पास कानूनी कार्रवाई के विकल्प खुले हैं।

साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने राज्य सरकार द्वारा संचालित गेस्ट हाउस में बिना इजाजत छापेमारी की है। यह कानून का उल्लंघन है और इसका सीधा असर केंद्र और राज्य के रिश्तों पर पड़ेगा।

केरल भवन में बीफ पर कलह, CM चांडी ने PM को लिखा खत

chat bot
आपका साथी