मुख्यमंत्री के 'लड़ाकों' ने बोला बीजेपी पर हमला

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद कांग्रेस सरकार के मंत्रियों को राजकाज से थोड़ी फुर्सत मिल गई है। ऐसे में चुनावी जंग को और धार देने के लिए उन्होंने विपक्षी भाजपा और आम आदमी पार्टी के खिलाफ जोरदार हमला बोलना शुरू कर दिया है।

By Edited By: Publish:Wed, 09 Oct 2013 09:39 AM (IST) Updated:Wed, 09 Oct 2013 09:47 AM (IST)
मुख्यमंत्री के 'लड़ाकों' ने बोला बीजेपी पर हमला

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद कांग्रेस सरकार के मंत्रियों को राजकाज से थोड़ी फुर्सत मिल गई है। ऐसे में चुनावी जंग को और धार देने के लिए उन्होंने विपक्षी भाजपा और आम आदमी पार्टी के खिलाफ जोरदार हमला बोलना शुरू कर दिया है।

पढ़ें : दिल्ली विधानसभा से जुड़ी अन्य खबरें

मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में ऊर्जा मंत्री हारुन यूसुफ ने कहा कि सत्ता में आने के बाद बिजली दरों में 30 फीसद कटौती संबंधी भाजपा का दावा भ्रामक है। यूसुफ ने चुनौती दी है कि भाजपा यदि गुजरात, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में बिजली की दरों में 20 फीसद भी कटौती कर दे तो दिल्ली में उसके दावे को सही मान लिया जाएगा।

शहरी विकास मंत्री अरविंदर सिंह लवली ने भाजपा के जवाबदेही आयोग बनाने के वायदे पर कहा कि भाजपा नगर निगमों में यह आयोग गठित क्यों नहीं करती। लगे हाथ लवली ने अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को शासन-प्रशासन के बारे में नासमझ बता दिया। कहा कि आप के लोगों को यह मालूम होना चाहिए कि दिल्ली विधानसभा लोकपाल बिल पारित करा ही नहीं सकती। प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री भी मौजूद थीं लेकिन व्यस्तताओं की वजह से तुरंत ही वहां से निकल गईं।

दिल्ली विस चुनाव में दागी प्रत्याशियों को टिकट देने के सवाल पर शहरी विकास मंत्री अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि पहले तो यह देखना जरूरी है कि दागी प्रत्याशियों की परिभाषा क्या है। अब किसी के खिलाफ छोटे-मोटे मामले में मुकदमा दर्ज है, तो उसे दागी करार नहीं दिया जा सकता। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस गंभीर अपराध में लिप्त पाए जाने वाले लोगों को टिकट नहीं देगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी