16 दिसंबर: हैवानियत की वह रात

16 दिसंबर 2012, रविवार का दिन। साकेत स्थित सेलेक्ट सिटी मॉल में 'लाइफ ऑफ पाई' मूवी देखने के बाद 23 वर्षीय युवती दोस्त के साथ ऑटो से रात

By Edited By: Publish:Wed, 11 Sep 2013 04:59 AM (IST) Updated:Wed, 11 Sep 2013 05:01 AM (IST)
16 दिसंबर: हैवानियत की वह रात

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। 16 दिसंबर 2012, रविवार का दिन। साकेत स्थित सेलेक्ट सिटी मॉल में 'लाइफ ऑफ पाई' मूवी देखने के बाद 23 वर्षीय युवती दोस्त के साथ ऑटो से रात 9 बजे मुनीरिका पहुंची। यहां दोनों बस का इंतजार कर रहे थे। तभी 9.15 बजे आइआइटी की तरफ से सफेद रंग की चार्टर्ड बस वहां आकर रुकी। बस में आगे के शीशे पर ऊपर व नीचे पीले रंग की पट्टी थी और साइड में यादव लिखा हुआ था।

नाबालिग आरोपी ने महिपालपुर, धौलाकुआं, द्वारका की आवाज लगाई। उसने बहन जी कहते हुए उन्हें बस में आ जाने को कहा। दोनों बस में चढ़ गए। उनके बस में सवार होते ही उसने दरवाजा बंद कर दिया। बस में चालक समेत छह लोग सवार थे। युवती के दोस्त से 20 रुपये किराया वसूलने के बाद एक आरोपी ने उससे कहा कि वह इतनी रात में लड़की को लेकर कहां जा रहा है। इस पर उसने कहा कि उसे क्या मतलब है।

इसी बात पर बहस शुरू हो गई। आरोपियों ने युवती से छेड़खानी शुरू कर दी। विरोध करने पर केबिन से रॉड निकालकर उसके सिर पर वार कर दिया। इसके बाद उन्होंने हैवानियत को अंजाम दिया। घायल होने के बावजूद उसने अपने दोस्त को बचाने की पूरी कोशिश की।

दोस्त की पिटाई देख युवती भी दरिंदों को दांत काटकर उसे बचाने की कोशिश की। दोनों शोर मचाते रहे। इस सबके बीच बस ने करीब 20 किलोमीटर की दूरी तय कर ली। मुकेश बस को लेकर महिपालपुर रोड एनएच-8 से यूटर्न लेकर द्वारका रूट पर आया और फिर वापस महिपालपुर लाया। यहां होटल एरिया के सामने चलती बस से दोनों को फेंक दिया गया।

युवती को निर्वस्त्र कर दिया गया था। उसके दोस्त के शरीर पर भी कपड़े नहीं थे। दोनों भीषण ठंड में करीब 20 मिनट तक ठिठुरते रहे। तभी वहां से होकर गुजरने वाले कार सवार की नजर पड़ने पर उसने पुलिस को सूचना दी।

रात 10 बजकर 22 मिनट पर दिल्ली कैंट थाने को सूचना मिली कि जीएमआर कंपनी के गेट नंबर एक के सामने एक लड़का व एक लड़की बिना कपड़ों के हैं और वहां भीड़ है। थाने की पुलिस जब मौके पर पहुंची तब तक पीसीआर के पुलिसकर्मी दोनों को सफदरजंग अस्पताल पहुंचा चुके थे।

रात साढ़े 11 बजे वसंत विहार पुलिस को सूचना मिली। तब 11.35 बजे तत्कालीन डीसीपी छाया शर्मा पूरी टीम के साथ अस्पताल पहुंचीं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी