दलित महिलाओं को पूजा से रोका, बवाल

परंपरागत पूजा अर्चना के लिए जा रहीं दलित समाज की महिलाओं को संप्रदाय विशेष के युवकों ने पूजा करने से रोक दिया। विरोध पर युवकों ने लाठी, डंडे तथा लोहे की छड़ों से महिलाओं पर हमला कर दिया। महिलाओं पर हमले की सूचना से दलित समाज के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पडे़। दलित महिलाओ ने

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 12:05 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 12:05 AM (IST)
दलित महिलाओं को पूजा से रोका, बवाल

शामली, जागरण संवाददाता। परंपरागत पूजा-अर्चना के लिए जा रहीं दलित समाज की महिलाओं को संप्रदाय विशेष के युवकों ने पूजा करने से रोक दिया। विरोध पर युवकों ने लाठी, डंडे व लोहे की छड़ों से महिलाओं पर हमला कर दिया। महिलाओं पर हमले की सूचना से दलित समाज के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पडे़। दलित महिलाओं ने मोर्चा संभालते हुए दिल्ली-सहारनपुर हाइवे जाम कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगीं।

पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर थानाभवन से भाजपा विधायक सुरेश राणा भी पहुंच गए। आरोपियों की गिरफ्तारी व पुलिस सुरक्षा में पूजा कराने के आश्वासन पर महिलाओं ने जाम खोला और पूजा-अर्चना की। थानाभवन कस्बे में रेत्ती सराय मोहल्ले में दलित समाज के लोग रहते हैं। मुहल्ले में ही आगे कुछ खाली जमीन पड़ी है। दलितों का कहना है कि उस जमीन पर पिछले काफी वर्षो से समाज के लोग बड़ी माता की पूजा-अर्चना करते आ रहे हैं। सोमवार दोपहर जब दलित समाज की महिलाएं बच्चों के साथ पूजा अर्चना करने के लिए गई थीं तो पूजा स्थल पर दूसरे संप्रदाय के लोगों ने महिलाओं से मारपीट करते हुए पूजा न करने की धमकी दी। महिलाओं ने इसका विरोध किया। इस पर युवकों ने हाथों में लाठी, डंडे व लोहे की छड़ें लेकर महिलाओं पर हमला कर दिया।

पढ़ें: तंत्र-मंत्र की आड़ में दलित महिला से सामूहिक दुष्कर्म

पढ़ें: दलित किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दूष्कर्म

chat bot
आपका साथी