हैदराबाद में हिंसा को लेकर क‌र्फ्यू जारी

पुराने शहर के किशनबाग इलाके में भड़की हिंसा को लेकर लगा कफर््यू गुरुवार को भी जारी रहा। एक बड़े पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिंसाग्रस्त इलाके में कफर््यू के दूसरे दिन माहौल शांतिपूर्ण है और स्थिति नियंत्रण में है। फिलहाल तनावग्रस्त इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और आंध्र प्रदेश विशेष पुलिस की टीम को भारी संख्

By Edited By: Publish:Thu, 15 May 2014 12:27 PM (IST) Updated:Thu, 15 May 2014 03:06 PM (IST)
हैदराबाद में हिंसा को लेकर क‌र्फ्यू जारी

हैदराबाद। पुराने शहर के किशनबाग इलाके में भड़की हिंसा को लेकर लगा कफर््यू गुरुवार को भी जारी रहा। एक बड़े पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिंसाग्रस्त इलाके में कफर््यू के दूसरे दिन माहौल शांतिपूर्ण है और स्थिति नियंत्रण में है। फिलहाल तनावग्रस्त इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) और आंध्रप्रदेश विशेष पुलिस की टीम को भारी संख्या में तैनात किया गया है।

बुधवार को किशनबाग इलाके में कथित तौर पर एक धार्मिक ध्वज जलाए जाने के बाद सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी। पुलिस ने स्थिति नियंत्रित करने के लिए फायरिंग की, जिसमें तीन लोग मारे गए थे। घटना के बाद राजेंद्रनगर पुलिस स्टेशन इलाके में अनिश्चिकालीन कफर््यू लगा दिया गया था, जो गुरुवार को भी जारी है।

पुलिस ने बताया कि गड़बड़ी उस समय शुरू हुई जब एक समुदाय के लोगों को पता चला कि एक धार्मिक झंडे को जला दिया गया। इसके बाद काफी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई और कुछ युवक समीप के दूसरे समुदाय के इलाके में घुस गए। उन्होंने कथित तौर पर उनके घरों और वाहनों पर हमला करना शुरू कर दिया। पुलिस ने कहा कि कुछ इलाकों में आगजनी की भी खबर है जबकि पुलिस ने हस्तक्षेप कर उन्हें खदेड़ दिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद दोनों समुदाय के सैकड़ों लोगों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान दस पुलिसकर्मियों सहित 17 लोग घायल हो गए। पुलिस ने स्थिति संभालने के लिए फायरिंग की और इस प्रक्रिया में कम से कम तीन लोगों को गोली लगी। एक अस्पताल में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी