देश की प्रगति की राह रोक रहा है भ्रष्टाचार: CDS जनरल बिपिन रावत

देश के सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक विकास की राह में भ्रष्टाचार सबसे बड़ा रोड़ा है। इसे हटाने के लिए एकजुट हो काम करने की जरूरत है। चीफ ऑफ डिफेंस जनरल बिपिन रावत ने यह अहम बयान दिया है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 02:21 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 02:21 PM (IST)
देश की प्रगति की राह रोक रहा है भ्रष्टाचार: CDS जनरल बिपिन रावत
देश की प्रगति में बाधक है भ्रष्टाचार

नई दिल्ली, एएनआइ। चीफ ऑफ डिफेंस (CDS) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने मंगलवार को कहा कि देश के सामाजिक,  राजनीतिक और आर्थिक विकास की राह में बड़ी बाधा भ्रष्टाचार है। मेरा मानना है कि भ्रष्टाचार को हटाने के लिए सभी हितधारकों को एकजुट हो  काम करने की जरूरत है।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जनरल रावत ने थियेटर कमांड बनाने के लिए जनादेश दिया है।  

#WATCH Corruption has been one of the major obstacles to the economic, political and social progress of our country. I believe that all stakeholders need to work together to eradicate corruption: Chief of Defence Staff (CDS) General Bipin Rawat pic.twitter.com/VuQ7crtE4k— ANI (@ANI) October 27, 2020

 बता दें कि इस मौके पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने नेशनल वार मेमोरियल जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। पाकिस्तानी सेना के हमले के बाद कश्मीर के राजा हरि सिंह ने भारत सरकार से मदद मांगी थी जिसके बाद भारतीय फौज कश्मीर की रक्षा के लिए वहां पहुंची।

हाल में ही सेना में निर्माण परियोजनाओं में भ्रष्टाचार पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने तीनों सैन्य प्रमुखों को पत्र लिखकर कड़ी चेतावनी दी थी। इसमें  केंद्रीय सतर्कता आयुक्त का हवाला देते हुए कहा है कि सीवीसी ने जवानों के लिए बनाए जा रहे आवासीय परिसरों को लेकर सवाल किए हैं जिससे मैं शर्मिंदा हूं। इसके लिए मेरे पास कोई जवाब नहीं है। सीडीएस ने पत्र के जरिए तीनों सेना प्रमुखों को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि इन मामलों की जांच सुनिश्चित कर भ्रष्टाचारियों पर तुरंत कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी