Coronavirus: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, 12 घंटे में 131 पॉजिटिव आए मामले

देश में बढ़ी तेजी से कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पिछले 12 घंटों में 131 पॉजिटिव मामले हुए दर्ज

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 11:20 AM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 11:20 AM (IST)
Coronavirus: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, 12 घंटे में 131 पॉजिटिव आए मामले
Coronavirus: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, 12 घंटे में 131 पॉजिटिव आए मामले

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में बढ़ी तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 12 घंटों में 131 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ चुके हैं। इसी के साथ कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 1965 हो गई हैं। इनमें से 1764 मामले ऐसे है जिनका इलाज फिलहाल, चल रहा है, हालांकि, ठीक होने वाले का आंकड़ा 151 है। इसी के साथ 50 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं।

आज सुबह वडोदरा में 52 वर्षीय कोरोना वायरस से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत हो गई है। फिलहाल देश में उसे 19 मार्च को वडोदरा के एसएसजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मरने वाले व्यक्ति के परिवार के चार अन्य लोग कोरोना से संक्रमित है। जानकारी के लिए बता दें कि श्रीलंका का दौरा किया था।

बता दें कि दिल्ली में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में कई लोगों के भाग लेने के बाद से सभी राज्य अलर्ट पर हैं। उन लोगों से संपर्क किया जा रहा है और अपील की जा रही है कि वह कोरोना वायरस टेस्ट कराए। साथ ही उन्हें सलाह दी गई है कि वह क्वॉरेंटाइन में रहे।  

गौरतलब है कि बुधवार को दिल्ली में 32 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इनमें से 29 लोग वो है जो तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। फिलहाल, राज्य के  स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में कोरोना के लगभग 700 संदिग्ध और संक्रमित मरीज भर्ती है। जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस से फिलहाल दुनियाभर के सभी देश संक्रमित हैं। किसी देश के पास इसका इलाज अभी मौजूद नहीं है।

कोरोना वायरस का सबसे पहला मामले भारत में केरल में सामने आया था। केरल में चीन के वुहान से आए तीन छात्र कोरोना से संक्रमित थे। हालांकि, इस वायरस की शुरुआत भी चीन से ही हुई थी। चीन के वुहान शहर में पिछले साल कोरोना का मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद देखते ही देखते ये वायरस बाकी देशों में फैल गया। 

chat bot
आपका साथी