राजीव गांधी का हत्यारा चाहता है इच्छा मृत्यु, सरकार को पत्र लिखकर बताया कारण

रॉबर्ट पयास का परिवार भी उससे मिलने नहीं आता, इसलिए भी वह अब और ऐसे जीना नहीं चाहता।

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Thu, 22 Jun 2017 10:25 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jun 2017 12:54 PM (IST)
राजीव गांधी का हत्यारा चाहता है इच्छा मृत्यु, सरकार को पत्र लिखकर बताया कारण
राजीव गांधी का हत्यारा चाहता है इच्छा मृत्यु, सरकार को पत्र लिखकर बताया कारण

नई दिल्ली। राजीव गांधी हत्याकांड में उम्र कैद की सजा काट रहे सात दोषियों में से एक राबर्ट पयास ने तमिलनाडु सरकार से इच्छा मृत्यु की मांग की है। इस संबंध में लिखे एक खत में श्रीलंकाई नागरिक पयास ने कहा है कि उसे अपनी रिहाई की कोई उम्मीद नहीं है और वह इच्छा मृत्यु चाहता है। पयास 26 साल से अधिक समय से जेल में है।

एनडीटीवी के अनुसार, पयास ने खत में लिखा है, तमिलानाडु सरकार का समर्थन मिलने के बावजूद रिहार्इ को लेकर कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। पूर्व और मौजूदा दोनों सरकारें इस मुद्दे पर अब भी चुप्पी साधे हुए हैं। ऐसा लगता है कि दोनों सरकारें चाहती हैं कि मैं जेल की सलाखों के पीछे ही दम तोड़ दूं।

पयास का परिवार भी उससे मिलने नहीं आता, इसलिए भी वह अब और ऐसे जीना नहीं चाहता। वह इच्छा मृत्यु चाहता है और यह भी कहा है कि उसके शव को परिवार वालों को सौंप दिया जाए। जेल के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि  पयास ने पुझल जेल प्रशासन के जरिए सरकार से याचिका की है।

गौरतलब है कि पयास को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। हालांकि तमिलनाडु सरकार ने सातों दोषियों को रिहा करने का फैसला किया था। मगर सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी।

यह भी पढ़ें: छह महीने के लिए जेल गए कर्नन, सुप्रीम कोर्ट का जमानत देने से इन्कार

chat bot
आपका साथी