सुब्रमण्यम स्वामी-पर्रिकर के खिलाफ कांग्रेस देगी विशेषाधिकार हनन का नोटिस

अगस्ता स्कैम मामले में कांग्रेस ने रक्षा मंत्री पर्रिकर और भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ हमला बोला है। इन दोनों के खिलाफ कांग्रेस राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस देगी।

By Lalit RaiEdited By: Publish:Fri, 13 May 2016 10:29 AM (IST) Updated:Fri, 13 May 2016 12:53 PM (IST)
सुब्रमण्यम स्वामी-पर्रिकर के खिलाफ कांग्रेस देगी विशेषाधिकार हनन का नोटिस

नई दिल्ली(जेएनएन)। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में राज्यसभा में हुई चर्चा के दौरान भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर पर साफ-साफ झ्रठ बोलने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस आज राज्यसभा में उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस देगी।

कांग्रेस ने कहा कि वो अमेरिकी वेबसाइट ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट पीजीयूआरयू डॉट कॉम' के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराएगी। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि संघ परिवार से संबंधित वेबसाइट की सामग्री का स्वामी ने इस्तेमाल किया था।

अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम में निर्णायक थीं सोनिया-बिचौलिया

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने स्वामी और पर्रिकर ने लोगों के सामने छल कपट के जरिए संसद में पूरी तरह झूठ बोला। उन्होंने दावा किया कि रक्षा मंत्री ने लोकसभा में जिन दस्तावेजों के सहारे कांग्रेस को कठघरे में किया था वो इटली की अदालत का फैसला नहीं था। जयराम रमेश ने कहा कि इटली के फैसले में कांग्रेस नेतृत्व के खिलाफ कोई आरोप नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने रमेश ने कहा कि स्वामी ने चार मई को राज्यसभा में बडा झूठ बोला। और झूठे दस्तावेजों का इस्तेमाल किया। लेकिन पार्टी उन्हें ऐसा नहीं करने देगी। स्वामी और पर्रिकर दोनों ने देश को गुमराह करने का प्रयास किया है, जिसके लिए उन्हें कीमत चुकानी होगी ।

अगस्ता में खुद को बचाने के लिए गांधी को बचाना जरूरी है-मिशेल

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि वेबसाइट के नौ पन्ने झूठे हैं। पार्टी इसके खिलाफ मानहानि का मामला दाखिल करेगी। उन्होंने दावा किया कि स्वामी के अलावा एस गुरमूर्ति और आईआईएम के प्रोफेसर आर वैद्यनाथन इस वेबसाइट से जुडे हैं जिसे सिलिकॉन वैली से श्री अय्यर नाम के एक शख्स चला रहे हैं। रमेश ने यह दावा भी किया कि स्वामी चाहते हैं कि वैद्यनाथन को रघुराम राजन की जगह आरबीआई का नया गवर्नर बनाया जाए।

बिचौलिए ने कहा कि स्वामी के आरोप गलत नहीं, अगस्ता में दी गई घूस

chat bot
आपका साथी