कांग्रेस ने केंद्र से कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था की सही तस्वीर जनता के सामने लाएं

जीडीपी के आंकड़ों को लेकर पुनिया ने भाजपा अौर केंद्र की अालोचना करते हुए कहा कि 8 विकास दर की दावा करने वालों को अाज देश की वर्तमान अर्थव्यवस्था पर बोलना चाहिए।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Thu, 01 Jun 2017 12:05 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jun 2017 12:05 PM (IST)
कांग्रेस ने केंद्र से कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था की सही तस्वीर जनता के सामने लाएं
कांग्रेस ने केंद्र से कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था की सही तस्वीर जनता के सामने लाएं

नई दिल्ली(एएनअाई)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी एल पुनिया ने अाज जीडीपी को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भारतीय अर्थव्यवस्था की सही तस्वीर जनता के सामने पेश करें। 

बुधवार को जारी हुए सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आंकड़ों गिरावट को लेकर पीएल पुनिया ने भाजपा अौर केंद्र सरकार की अालोचना करते हुए कहा कि 8 विकास दर की दावा करने वालों को अाज देश की वर्तमान अर्थव्यवस्था पर बोलना चाहिए।

गौरतलब है कि बुधवार को जारी सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आंकड़ों के अनुसार वित्त वर्ष 2017 के दौरान जीडीपी की विकास दर 7.1 फीसद पर रही। वहीं वित्त वर्ष की चौथी तिमाही (जनवरी से मार्च) के दौरान जीडीपी विकास दर 6.1 फीसद रही है।

वहीं कांग्रेस के एक अन्य नेता टॉम वडक्कन ने जीडीपी के अांकड़ों के लेकर कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार अपने वादों पर खरा नहीं उतर रही है, देश की जनता को गुमराह कर रही है। वडक्कन ने कहा कि मुझे यह पता नहीं है कि ये अांकड़े वास्तविकता को दर्शाते हैं या सरकार की वास्तविक छवि प्रस्तुत कर रहे हैं। लेकिन दुर्भाग्य है अांकड़ों अौर जमीनी हकीकत में बहुत अंतर है। 

यह भी पढ़ेंः वित्त वर्ष 2016-17 में सरकार ने हासिल किया 3.5 फीसद के राजकोषीय घाटे का लक्ष्य

chat bot
आपका साथी