President Ram Nath Kovind : राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद की हालत स्थिर, मंगलवार को होगी बाईपास प्रक्रिया

राष्‍ट्रपति कोविंद को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्‍पताल ले जाया गया है। अस्पताल ने बताया कि उनकी नियमित स्वास्थ्य जांच की जा रही है और वह अभी चिकित्सकों की निगरानी में हैं। हालांकि दर्द की वजह क्‍या है इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

By TilakrajEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 12:55 PM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 08:25 PM (IST)
President Ram Nath Kovind : राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद की हालत स्थिर, मंगलवार को होगी बाईपास प्रक्रिया
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद की हालत अब स्थिर है

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द को शनिवार दोपहर में आर्मी रिसर्च एंड रेफलरल अस्पताल से एम्स रेफर कर दिया गया। आर्मी अस्पताल से जारी हेल्थ बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। यह भी बताया गया कि उनकी हालत स्थिर है। एम्स में जांच के बाद डाक्टरों ने कोविन्द को बाईपास प्रक्रिया से गुजरने की सलाह दी है। राष्ट्रपति भवन से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बाईपास प्रक्रिया मंगलवार सुबह होने की उम्मीद है। फिलहाल वह एम्स में विशेषज्ञों की निगरानी में हैं। उल्लेखनीय है कि सीने में तकलीफ के बाद राष्ट्रपति शुक्रवार सुबह आर्मी अस्पताल पहुंचे थे।

वहीं, राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के ट्वीट हेंडल से किए गए ट्वीट में बताया गया, 'नियमित मेडिकल चेकअप के बाद डॉक्टरों द्वारा राष्ट्रपति महोदय की देखरेख की जा रही है। उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी लेने वाले सभी शुभ-चिंतको के प्रति राष्ट्रपति महोदय ने धन्यवाद व्यक्त किया है।'

बता दें कि राष्‍ट्रपति कोविंद को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्‍पताल ले जाया गया है। अस्पताल ने बताया कि उनकी नियमित स्वास्थ्य जांच की जा रही है और वह अभी चिकित्सकों की निगरानी में हैं। हालांकि, दर्द की वजह क्‍या है, इस बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। शुक्रवार को अस्पताल ने एक मेडिकल बुलेटिन में कहा, 'भारत के राष्ट्रपति आज सुबह सीने में तकलीफ के बाद आर्मी अस्पताल आए। उनकी नियमित स्वास्थ्य जांच की जा रही है और वह निगरानी में हैं। उनकी हालत स्थिर है।'

The President has been under observation after a routine medical checkup. He thanks all who enquired about his health and wished him well.

— President of India (@rashtrapatibhvn) March 27, 2021

इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने उनका हालचाल लिया है। पीएमओ की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के बेटे से बातचीत की है और उनका हालचाल जाना है और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट किया कि उन्होंने राष्ट्रपति के परिवार से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। साथ ही भगवान से उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी