उपचुनावों के नतीजों पर यूपी भाजपा में मंथन शुरू

उपचुनाव में करारी शिकस्त के बाद भाजपा नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं की सुध लेने का फैसला किया है। बुधवार को पार्टी मुख्यालय में क्षेत्रीय अध्यक्षों और संगठन मंत्रियों की बैठक में चुनावी परिणामों पर मंथन करने के साथ मिशन 2017 की तैयारी में जुटने का फैसला किया गया। 'कार्यकर्ता कनेक्ट' बढ़ाने के लिए नियमित बैठकें और प्रशि

By Edited By: Publish:Thu, 18 Sep 2014 09:32 AM (IST) Updated:Thu, 18 Sep 2014 09:33 AM (IST)
उपचुनावों के नतीजों पर यूपी भाजपा में मंथन शुरू

लखनऊ। उपचुनाव में करारी शिकस्त के बाद भाजपा नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं की सुध लेने का फैसला किया है। बुधवार को पार्टी मुख्यालय में क्षेत्रीय अध्यक्षों और संगठन मंत्रियों की बैठक में चुनावी परिणामों पर मंथन करने के साथ मिशन 2017 की तैयारी में जुटने का फैसला किया गया। 'कार्यकर्ता कनेक्ट' बढ़ाने के लिए नियमित बैठकें और प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने पर जोर दिया गया। प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी की अध्यक्षता व संगठन महामंत्री सुनील बंसल की मौजूदगी में करीब तीन घंटे चले मंथन में लोकल इकाइयां मजबूत व सक्रिय करने की योजनाओं पर चर्चा की गई। सपा पर हमले तेज करने के अलावा केंद्र सरकार की उपलब्धियां गांवों व वार्डो तक पहुंचाने का निर्णय किया गया। बूथ कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद स्थापित करने और केंद्र सरकार की विभिन्न समितियों में नाम शामिल कराने पर सहमति बनी। इसके लिए क्षेत्रीय स्तर से नाम भी मांगे गए है।

कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेंगे

कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर लगाने की योजना पर तेजी से अमल करने को क्षेत्रीय अध्यक्षों से तारीखें मांगी और पहला शिविर कानपुर में 10,11, 12 अक्टूबर को आयोजित किए जाने पर सहमति बनी। बुंदेलखंड, पश्चिम क्षेत्र, बृज, अवध, गोरखपुर, काशी क्षेत्र व रुहेलखंड क्षेत्र में नवंबर के अंत तक शिविर संपन्न हो जाएंगे।

हरियाणा व महाराष्ट्र चुनाव में भी जुटेंगे यूपी वाले

उपचुनाव में भले ही शिकस्त मिली लेकिन, यूपी के नेता महाराष्ट्र व हरियाणा के विधानसभा चुनाव में लगाए जाएंगे। पश्चिम उप्र व बृज क्षेत्र के भाजपाइयों को हरियाणा में चुनाव की कमान संभालेंगे जबकि पूर्वी उप्र और काशी क्षेत्र के कार्यकर्ता महाराष्ट्र चुनाव में भागीदारी करने को तैयार रहने के लिए कहा गया है। इसी क्रम में सांसदों को भी विधानसभा क्षेत्र आवंटित किए जाएंगे।

विधानमंडल दल की बैठक कल

अखिलेश सरकार पर हमले तेज करने के लिए भाजपा विधान मंडल दल की बैठक शुक्रवार को होनी है। दल नेता सुरेश खन्ना ने बताया इस मौके पर भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों का अभिनंदन भी होगा। इसी दिन शाम को विधायक राजभवन पहुंच कर प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था, सूखाग्रस्त जिलों की समस्याएं लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे।

पढ़े : चीन के साथ दोस्ती का नया दौर, आज दिल्ली में वार्ता

chat bot
आपका साथी