कूटनीति कोई इवेंट मैनेजमेंट नहीं

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री को सलाह देना चाहूंगा कि कूटनीति इवेंट मैनेजमेंट नहीं है।

By Jagran News NetworkEdited By: Publish:Thu, 25 Sep 2014 07:40 AM (IST) Updated:Thu, 25 Sep 2014 07:41 AM (IST)
कूटनीति कोई इवेंट मैनेजमेंट नहीं

नई दिल्ली। कांग्रेस ने चीनी घुसपैठ को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला। सरकार पर घुसपैठ के प्रति गंभीर न होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने बुधवार को मांग की कि प्रधानमंत्री सीमा मामलों पर वार्ता को आगे बढ़ाने के लिए विशेष प्रतिनिधि नियुक्त करें क्योंकि कूटनीति कोई इवेंट मैनेजमेंट नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री को सलाह देना चाहूंगा कि कूटनीति इवेंट मैनेजमेंट नहीं है। शासन कला बहुत जटिल कार्य होता है। उन्हें विशेष प्रतिनिधि नियुक्त कर गंभीरता दिखानी चाहिए ताकि वह चीनी सरकार के प्रतिनिधियों और चीनी राष्ट्रपति से इस सीमा मसले पर वार्ता कर सकें।"

उन्होंने कहा कि लगातार जारी घुसपैठ देश के लिए गंभीर चिंता का विषय है और पार्टी उम्मीद करती है कि 2005 में हस्ताक्षरित सैद्धांतिक मार्गदर्शकों के आलोक में सरकार कूटनीति और शासन कला के माध्यम से सीमा पर उत्पन्न तनाव को कम करने में कामयाब होगी।

शर्मा ने कहा, "उस समझौते में भारत-चीन सीमा विवाद को सुलझाने के लिए विशेष प्रतिनिधियों के माध्यम से बातचीत को आगे बढ़ाने का प्रस्ताव शामिल था।" शर्मा ने कहा,"सरकार और प्रधानमंत्री इस यात्रा को बड़ा आयोजन बनाने में व्यस्त थे, जैसा इसे होना चाहिए था और यह अहम दौरा था भी। लेकिन वह यह भूल गए कि प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने विशेष प्रतिनिधि नियुक्त नहीं किया है।"

chat bot
आपका साथी