डी-कंपनी गैंग के शूटर के प्रत्‍यर्पण संबंधित भारत के प्रयासों में चीन ने डाली बाधा

छोटा राजन पर गोली चलाने वाले डी कंपनी के शूटर के प्रत्‍यर्पण संबंधित मामले में भारत की ओर से की जा रही कोशिशों में चीन ने अड़ंगा डाला है।

By Monika minalEdited By: Publish:Thu, 12 Jan 2017 02:45 PM (IST) Updated:Thu, 12 Jan 2017 02:51 PM (IST)
डी-कंपनी गैंग के शूटर के प्रत्‍यर्पण संबंधित भारत के प्रयासों में चीन ने डाली बाधा

नई दिल्ली (जेएनएन)। थाइलैंड से छोटा राजन पर गोली चलाने वाला डी कंपनी के शूटर के प्रत्यर्पण मामले में भारत की राह में चीन रोड़े अटका रहा है। चीन के जरिए पाकिस्तान थाई सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है कि वह प्रत्यर्पण मामले पर रोक लगा दे।

दाउद के प्रतिद्वंद्वी छोटा राजन पर 17 साल पहले बैंकॉक में हमला करने के आरोप में शूटर मुन्ना झिंगाडा थाइलैंड जेल में कैद है। सूत्रों के अनुसार दाउद खुद पाकिस्तान में छिपा हुआ है। मुन्ना की हिरासत लेने के लिए मुंबई पुलिस की अनेकों टीम बैंकॉक जाती रही है। हालांकि सूत्रों ने बताया कि थाई सरकार भारत के साथ सहयोग नहीं कर रही है।

देखें ये तस्वीरें: भारत के ऐसे भगोड़े जो विदेशों में जी रहे हैं लग्जीरियस लाइफ

मुन्ना के प्रत्यर्पण का मामला थाई कोर्ट में है। खबर यह भी है कि 2000 में छोटा राजन के मर्डर के लिए मुन्ना बैंकॉक गया था। उसने डी कंपनी की मदद से पाकिस्तानी पासपोर्ट का इंतजाम कर लिया था और तब से पाकिस्तान उसे अपना नागरिक बता रहा है। वास्तव में मुन्ना मुंबई के योगेश्वरी क्षेत्र का निवासी है और मुंबई पुलिस ने उसकी नागरिकता के सबूत अपने थाई समकक्ष को दिया है।

दोषी को दंडित करने के भारत के प्रयासों में पाकिस्तान के कहने पर चीन की ओर से यह पहली बार डाली गयी रुकावट नहीं है बल्कि इससे पहले भी मसूद अजहर मामले में चीन की ओर से बाधा डाली गयी।

PM मोदी की मेहनत लाई रंग, UAE में दाऊद की 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त

chat bot
आपका साथी