'दाऊद इब्राहिम की तबीयत से जुड़ी खबरें झूठीं, फिट एंड फाइन हैं भाई'

दाऊद 1993 के मुंबई बम धमाके का मास्‍टरमाइंड है। इन धमाकों में 250 लोगों की मौत हो गई थी। कानून से बचने के लिए दाऊद इन धमाकों के बाद पाकिस्तान भाग गया था।

By Tilak RajEdited By: Publish:Sat, 29 Apr 2017 09:31 AM (IST) Updated:Sat, 29 Apr 2017 09:31 AM (IST)
'दाऊद इब्राहिम की तबीयत से जुड़ी खबरें झूठीं, फिट एंड फाइन हैं भाई'
'दाऊद इब्राहिम की तबीयत से जुड़ी खबरें झूठीं, फिट एंड फाइन हैं भाई'

नई दिल्‍ली, जेएनएन। ऐसी अटकलें लग रही हैं कि कुख्यात गैंगस्टर और 1993 मुंबई बम धमाकों का मास्‍टरमाइंड दाऊद इब्राहिम नहीं रहा, कुछ पाकिस्तानी मीडिया चैनल्‍स ने यह भी कहा कि वह गंभीर रूप से बीमार हैं। वहीं दाऊद इब्राहिम को दिल का दौरा पड़ने के बाद वेंटिलेटर पर रखे जाने की खबर भी आई। लेकिन लंबे समय से दाऊद के साथी रहे छोटा शकील ने इन खबरों को अफवाह बताया है। 

टाइम्‍स ऑफ इंडिया से फोन पर हुई बातचीत के दौरान छोटा शकील ने कहा कि दाऊद के मारे जाने की खबर में कोई सच्‍चाई नहीं है। उन्‍होंने कहा, 'मेरी आवाज सुनिए, क्‍या इससे आपको लगता है कि ऐसी कोई घटना हुई है। ये सब खबरें अफवाह से ज्‍यादा कुछ नहीं हैं। भाई फिट एंड फाइन हैं।'    

बताया जा रहा था कि दाऊद इब्राहिम को दिल का दौरा पड़ने के बाद कराची के आगा खान अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत बेहद नाजुक है। भारतीय खुफिया एजेंसियां अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की हालत पर करीबी से नजर रख रही हैं। न्‍यूज चैनल आज तक ने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा है कि दाऊद को कराची के एक अस्‍पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है।

गौरतलब है कि दाऊद 1993 के मुंबई बम धमाके का मास्‍टरमाइंड है। इन धमाकों में 250 लोगों की मौत हो गई थी। कानून से बचने के लिए दाऊद इन धमाकों के बाद पाकिस्तान भाग गया था। वहीं से फिलहाल वह अपनी डी कंपनी के कारोबार को चला रहा है। हालांकि पाकिस्‍तान हमेशा से ही दाऊद के वहां पर होने की खबरों का खंडन करता रहा है। 2003 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी दाऊद को प्रतिबंधित सूची में शामिल कर लिया था।

इसे भी पढ़ें: दिल का दौरा पड़ने के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया है अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम

chat bot
आपका साथी