छत्तीसगढ: IED विस्फोट के बाद नक्सलियों और बीएसएफ कर्मियों के बीच मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी

मुठभेड़ में सेना के किसी भी जवान को कोई हानि नहीं पहुंची है। जहां आस-पास के क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Thu, 18 Jun 2020 02:30 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jun 2020 02:30 PM (IST)
छत्तीसगढ: IED विस्फोट के बाद नक्सलियों और बीएसएफ कर्मियों के बीच मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी
छत्तीसगढ: IED विस्फोट के बाद नक्सलियों और बीएसएफ कर्मियों के बीच मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी

कांकेर, हिमांशु। सड़क निर्माण कार्य को सुरक्षा देने के लिए निकले जवानों को निशाना बनाने के नापाक मंसूबे से नक्सलियों ने पांच आईईडी सीरियल बम ब्लास्ट किया। जिसके बाद पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की। घंटे भर तक चली फायरिंग के बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटना के बाद क्षेत्र में सर्चिंग बढ़ा दी गई है।

जिले के परतापुर थाना क्षेत्र के महला कैंप से बीएसएफ व डीईएफ की संयुक्त पार्टी परतापुर से कोयलीबेड़ा सड़क निर्माण कार्य को सुरक्षा देने के लिए निकली थी। इसी दौरान सुबह लगभग दस बजे महला के जंगलों में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने पहले से प्लांट कर रखे गए पांच आईईडी बम का सीरियल ब्लास्ट किया। हालाकि चौकन्ने जवान अाईईडी की चपेट में नहीं आए, लेकिन इसके बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी शुरू कर दी। जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की। लगभग एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। मुठभेड़ के बाद पुलिस पार्टी घटना स्थल की बारीकी से जांच की गई। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीओपी मयंक तिवारी तत्काल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

विकास कार्यो में तेजी लाना हमारी प्राथमिकता

एसडीओपी पखांजूर मयंक तिवारी ने बताया कि इस इलाके में सड़क रीड़ की हड्डी साबित होगी और कहीं न कहीं सड़क निर्माण से नक्सलियो में बौखलाहट है। सुरक्षाबलों की कड़ी मुस्तैदी के वजह से 80 फीसदी काम पूर्ण हो चुका है। विकास कार्यो के लिए सुरक्षाबलों की टीम सदैव तत्पर रहेगी

chat bot
आपका साथी