छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर, हथियार बरामद

राजनांदगांव जिले में नक्‍सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्‍सली की मौत हो गई है। पुलिस ने इस नक्‍सलियों के साथ हुए इस एनकाउंटर की जानकारी दी।

By Tilak RajEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 02:00 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 02:00 PM (IST)
छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर, हथियार बरामद
छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर, हथियार बरामद

राजनांदगांव(जेएनएन)। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में मध्यप्रदेश की सीमा पर सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया है। छत्तीसगढ़ पुलिस, आईटीबीपी और बीएसएफ के ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत जंगल में सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान यह मुठभेड़ हुई। मिली जानकारी के मुताबिक गातापार थाना क्षेत्र के घने जंगल में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक वर्दीधारी महिला नक्सली का शव बरामद किया है। मृत महिला नक्सली के पास से हथियार, वायरलेस सेट व ट्रांजिस्टर बरामद हुआ है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जंगल में नक्सली सक्रिय हैं। इसके बाद जब सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्चिंग अभियान शुरू किया तो वहां बड़ी संख्या में मौजूद वर्दीधारी नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई, जिसके बारे में फिलहाल विस्तृत जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

जिले के एसपी कमल लोचन कश्यप ने बताया कि गातापार जंगल में नक्सलियों के जमावड़े की सूचना मिली थी। सूचना पर ज्वाइंट टीम सोमवार की रात गातापार जंगल के लिए रवाना की गई। मोर्चे पर पहुंच कर जवानों ने फायरिंग की तो महिला नक्सली जवाबी फायरिंग करते हुए पड़ों की आढ़ में भाग निकलीं। 50 से 60 की तादात में वहां नक्सली मौजूद थे।

दोनों ओर से करीब डेढ़ घंटे फायरिंग चलती रही। दूसरी ओर से फायरिंग बंद होने के बाद घटना स्थल का मुआयना किया गया तो महिला नक्सली का शव बरामद हुआ। पिछले दो महीने से पुलिस और सुरक्षा बल इस क्षेत्र में लगातार सक्रिय हैं और आए दिन मुठभेड़ हो रही है। पिछले दिनों नक्सलियों का डंप कर रखा गया सामान भी बड़ी तादात में बरामद किया गया था।
 

chat bot
आपका साथी