सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट हुआ घोषित, जेईई एडवांस की परीक्षा देने वाले छात्र परेशान

सीबीएसई बोर्ड CBSE 12 Result 2016 ने अभी कुछ देर पहले 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। लेकिन रविवार को जेईई एडवांस की परीक्षा के चलते कई छात्र 12वीं के परिणाम की तारीख से खुश नहीं है।

By Manish NegiEdited By: Publish:Sat, 21 May 2016 09:26 AM (IST) Updated:Sat, 21 May 2016 11:05 AM (IST)
सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट हुआ घोषित, जेईई एडवांस की परीक्षा देने वाले छात्र परेशान

नई दिल्ली। सीबीएसई (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) ने अभी कुछ देर पहले 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। लेकिन आइआइटी मे दाखिले के लिए रविवार को होने वाले ज्वाइंट एंट्रेस एग्जाम (जेईई- एडवांस) की परीक्षा देने वाले छात्र रिजल्ट की तारीख से खुश नहीं है।

छात्रों और उनके टीचरों का मानना है कि खराब या अपेक्षा के अनुरूप अंक ना लाने वाले विद्यार्थियो का प्रदर्शन जेईई एडवांस की परीक्षा मे प्रभावित होगा।

CBSE 12वीं परीक्षा परिणाम से संबंधित सभी लेटेस्ट अपडेट यहां देखें - http://cbse12.jagranjosh.com

सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर नाराजगी देखी गई। कई छात्रों ने सीबीएसई के रिजल्ट का तारीख को टालने की मांग की है। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक टर्निंग प्वाइंट के केशव अग्रवाल ने कहा कि "इसका जरूर असर पड़ेगा। क्योंकि छात्रों के दिमाग में सिर्फ 12वीं का रिजल्ट ही रहेगा। सीबीएससी जेईई परीक्षा से एक दिन पहले कैसे परिणाम घोषित कर सकता है?"

बता दें 1.98 लाख छात्र जेईई एडवान्स्ड के लिए क्वालिफाइड हुए थे। टीचर्स की मानें तो सीबीएसई रिजल्ट आने के बाद ज्यादातर स्टूडेंट्स के एग्जाम दे पाने पर सस्पेंस रहेगा। बता दें कि कई राज्यों और ISC बोर्ड के 12th के रिजल्ट पहले ही आ चुके हैं।

CBSE 12th Result 2016: cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर 12वीं का परिणाम हुआ घोषित

chat bot
आपका साथी