सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआइ से होगी नई फॉरेंसिक टीम के गठन की अपील

एम्स के मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट में सुशांत की हत्या की आशंका को खारिज किए जाने से नाराज वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने रविवार को कहा कि अभिनेता के शव के बगैर ही विशेषज्ञों की टीम एक निर्णायक राय कैसे दे सकती है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2020 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2020 11:35 PM (IST)
सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआइ से होगी नई फॉरेंसिक टीम के गठन की अपील
दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, प्रेट्र। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने कहा कि वह एम्स की सीबीआइ को सौंपी अपनी चिकित्सकीय-वैधानिक रिपोर्ट को लेकर बेहद क्षुब्ध हैं। वह केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ के प्रमुख से अपील करेंगे कि वह इस मामले में एक नई फोरेंसिक टीम का गठन करें। एम्स के मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट में सुशांत की हत्या की आशंका को खारिज किए जाने से नाराज वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने रविवार को कहा कि अभिनेता के शव के बगैर ही विशेषज्ञों की टीम एक निर्णायक राय कैसे दे सकती है। एम्स की रिपोर्ट पर खासी तल्खी जताते हुए उन्होंने कहा कि वह सीबीआइ के निदेशक से एक नई फोरेंसिक टीम बनाने की अपील करने जा रहे हैं। 

परिवार के वकील विकास सिंह ने एम्स की मेडिकल टीम पर जताया सख्त एतराज

उन्होंने ट्वीट किया कि एम्स की टीम भला बिना शव के कैसे कोई निर्णायक रिपोर्ट दे सकती है, जबकि उनकी इस रिपोर्ट का आधार मुंबई के कूपर अस्पताल में बेहद घटिया तरीके से बनाई गई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर आधारित है। इस रिपोर्ट में सुशांत की मौत का समय तक नहीं बताया गया था। उल्लेखनीय है कि विगत शनिवार को एम्स के मेडिकल बोर्ड की फोरेंसिक टीम के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने कहा कि उनकी रिपोर्ट में अभिनेता सुशांत की हत्या की आशंका से इनकार किया गया है। साथ ही उनकी मौत का कारण फांसी लगाना और खुदकुशी बताया गया है। 

सीबीआइ की मदद के लिए गठित की गई इस छह सदस्यीय एम्स की फोरेंसिक टीम ने सुशांत को जहर दिए जाने या गला घोटे जाने के सभी दावों को खारिज करते हुए कहा कि उनके विसरा में जहर या ड्रग के कोई अंश नहीं मिले हैं। डॉ. गुप्ता ने कहा कि इस विषय में एक निर्णायक रिपोर्ट सीबीआइ को सौंप दी गई है। उन्होंने यह भी दावा किया कि सुशांत के शरीर पर उनके गले के अलावा चोट के और कोई निशान नहीं थे। 

chat bot
आपका साथी