एनडीए भर्ती घोटाला में सीबीआई ने दाखिल किया आरोपपत्र

ले. जनरल (अब सेवानिवृत्त) स्तर के एनडीए के तत्कालीन प्रमुख और दो कर्नल समेत 11 लोगों पर भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2015 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2015 07:00 PM (IST)
एनडीए भर्ती घोटाला में सीबीआई ने दाखिल किया आरोपपत्र

नई दिल्ली। सीबीआई ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) भर्ती घोटाले में आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। इसमें ले. जनरल (अब सेवानिवृत्त) स्तर के एनडीए के तत्कालीन प्रमुख और दो कर्नल समेत 11 लोगों पर भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है।

यह मामला 2012 में "ग्रुप सी" के 97 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया में अनियमितताओं का है। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एनडीए के तत्कालीन कमांडेंट ले. जनरल (सेवानिवृत्त) जतिंदर सिंह, उनके तत्कालीन स्टाफ अफसर कर्नल कुलबीर सिंह, शारीरिक प्रशिक्षण अधिकारी कर्नल एके सिंह और अन्य लोगों को आरोपपत्र में नामजद किया गया है।

उन पर आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार रोधी कानून के प्रावधानों के तहत आरोप लगाए गए हैं। सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों ने नियुक्ति के लिए कई उम्मीदवारों से भारी घूस ली। उन्होंने ऐसे उम्मीदवारों को शारीरिक और लिखित परीक्षाओं में अनुचित लाभ दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों के ठिकानों पर छापे में बड़ी संख्या में आपत्तिजनक दस्तावेज और भारी नकद राशि बरामद हुई थी। इसके बाद सीबीआई ने विस्तृत जांच की और सरकारी सेवकों और निजी लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया।

chat bot
आपका साथी