कांग्रेस का कटाक्ष, इवेंट मैनेजर नहीं चला सकता देश

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को कुशल इवेंट मैनेजर करार देने वाले लालकृष्ण आडवाणी के बयान पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि देश का शासन एक इवेंट मैनेजर या छद्म पूंजीपति नहीं चला सकता।

By Edited By: Publish:Sat, 05 Apr 2014 10:07 PM (IST) Updated:Tue, 08 Apr 2014 05:30 PM (IST)
कांग्रेस का कटाक्ष, इवेंट मैनेजर नहीं चला सकता देश

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को कुशल इवेंट मैनेजर करार देने वाले लालकृष्ण आडवाणी के बयान पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि देश का शासन एक इवेंट मैनेजर या छद्म पूंजीपति नहीं चला सकता।

बताते चलें कि आडवाणी ने गुजरात में गांधीनगर से नामांकन दाखिल करने के बाद मोदी की सराहना करते हुए उन्हें काबिल प्रशासक करार दिया था। आडवाणी ने कहा था कि वह नरेंद्रभाई को अपना आश्रित नहीं मानते, लेकिन उन्होंने कभी भी इतना काबिल और शानदार इवेंट मैनेजर नहीं देखा है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने कहा, इवेंट मैनेजर और छद्म पूंजीपति चारों ओर अच्छाई का मुखौटा दिखा सकते हैं, लेकिन भाजपा और मोदी यह भूल गए हैं कि देश का शासन नेतृत्व, नीतियों और कार्यक्रमों के जरिये ही चलाया जा सकता है न कि इवेंट मैनेजर और पूंजीपतियों के मार्फत। यह पूछे जाने पर कि आडवाणी ने कहा है कि मोदी की तुलना वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से नहीं कर सकते, कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि आडवाणी ने सच कहा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने यह सच्चाई गलती से या जानबूझकर कही है, लेकिन यह सच है।

सुरजेवाला ने कहा कि आडवाणी ने जो कुछ कहा है कि वह जानबूझकर ही कहा होगा, क्योंकि वह अनुभवी व्यक्ति हैं। उन्होंने ठीक ही कहा है कि मोदी एक इवेंट मैनेजर हैं। सुरजेवाला ने कहा कि लोग मोदी जैसे इवेंट मैनेजर के सत्ता पाने के सपने को तोड़ देंगे। उनका सपना पूरा नहीं होगा।

इंसानियत के दुश्मन हैं मोदी-मुलायम: तौकीर

शहजादे का करियर बनाने में जुटी कांग्रेस: मोदी

chat bot
आपका साथी